Begin typing your search above and press return to search.

Gwalior News: कांस्टेबल संग लापता हुई ASI, चुनाव ड्यूटी के बाद न घर पहुंचे और न ही दफ्तर, अब दोनों हुए सस्पेंड, जानिए क्या है माजरा...

Gwalior News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर से अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहाँ ग्वालियर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ऑफिस में पदस्थ एक महिला एएसआई और एक आरक्षक लोकसभा चुनाव के मतदान में ड्यूटी के लिए निकले थे.

Gwalior News: कांस्टेबल संग लापता हुई ASI, चुनाव ड्यूटी के बाद न घर पहुंचे और न ही दफ्तर, अब दोनों हुए सस्पेंड, जानिए क्या है माजरा...
X
By Neha Yadav

Gwalior News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर से अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहाँ ग्वालियर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ऑफिस में पदस्थ एक महिला एएसआई और एक आरक्षक लोकसभा चुनाव के मतदान में ड्यूटी के लिए निकले थे. उसके बाद लापता हो गए. पिछले 7 दिन से दोनों न दफ्तर लौटे और न घर. दोनों के लापता होने से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ था. लेकिन इस मामले में अब ऐसा खुलासा हुआ क़ि सभी हैरान रह गए. जिसके बाद उन्हें अब सस्पेंड कर दिया गया है.

क्या है मामला

दरअसल, कंपू क्षेत्र निवासी महिला एएसआई निशा जैन आईजी ऑफिस में बतौर एएसआई तैनात है. पुलिस लाइन निवासी कॉन्स्टेबल अखंड प्रताप सिंह यहाँ आरक्षक के पद पर पदस्थ है. 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए दोनों की ड्यूटी लगाई गयी थी. दोनों उस दिन ड्यूटी कर के दोनों निकल गए. 8 मई को घर से ड्यूटी के लिए निकले लेकिन थाने नहीं पहुंचे और ना ही घर.

एएसआई और कॉन्स्टेबल हुए लापता

जब शाम तक एएसआई निशा जैन घर नहीं पहुंची तो उसके परिजनों ने 9 मई को कंपू पुलिस थाने में गुमशुदगी दर्ज करायी. साथ ही कॉन्स्टेबल अखंड प्रताप सिंह के घर वालो ने भी शिकायत दर्ज कराया. जब 6 दिनों तक दोनों का कुछ पता नहीं चला तो परिजन ने ग्वालियर आईजी अरविंद सक्सेना से मुलाकात की. परिजानो ने बताया कि निशा जैन ऑफिस के ही रक्षक अखंड प्रताप सिंह पिछले 5 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

भागकर दिल्ली में की शादी

वहीं 13 मई को एएसआई निशा जैन ने अपनी माँ को फोन कर बताया कि उसने दिल्ली के आर्य समाज मंदिर में कॉन्स्टेबल अखंड प्रताप सिंह के साथ शादी कर ली है. इस बात की जानकारी होते ही परिजन हैरान रह गए. परिजानो ने इसकी जानकारी आईजी अरविंद सक्सेना को दी.

दोनों हुए सस्पेंड

इधर, बिना सूचना दिए ड्यूटी पर ना आने को लेकर आईजी अरविंद सक्सेना ने एएसआई निशा जैन और कॉन्स्टेबल अखंड प्रताप सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story