Begin typing your search above and press return to search.

Gwalior Fire News: AC में धमाका! ग्वालियर के मशहूर मैरिज गार्डन में लगी आग, 300 लोग आग की चपेट में

Gwalior Fire News: मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में एसी में विस्फोट की वजह से बड़ा हादसा हो गया. फंक्शन के दौरान दो मैरिज गार्डन में भीषण आग लग गई. आग की चपेट में करीबन 300 लोग आ गए.

Gwalior Fire News: AC में धमाका! ग्वालियर के मशहूर मैरिज गार्डन में लगी आग, 300 लोग आग की चपेट में
X
By Neha Yadav

Gwalior Fire News: मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में एसी में विस्फोट की वजह से बड़ा हादसा हो गया. फंक्शन के दौरान दो मैरिज गार्डन में भीषण आग लग गई. आग की चपेट में करीबन 300 लोग आ गए. जिसमे से 3-4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

एयर कंडीशनर में हुआ ब्लास्ट

जानकारी के मुताबिक़, हादसा ग्वालियर के सबसे बड़े मैरिज गार्डन संगम बैंक्विट मैरिज गार्डन में हुआ है. शुक्रवार की शाम को मैरिज गार्डन में सगाई का कार्यक्रम हो रहा था. इस दौरान अंदर कई लोग मौजूद थे तभी वाटिका में लगे एयर कंडीशनर में ब्लास्ट हो गया. लोग को कुछ समझ पाते ये धीरे - धीरे पुरे वाटिका में फ़ैल गयी. आग लगते ही मैरिज गार्डन में हड़कंप मच गया. लोग यहाँ वहां भागने लगे. गार्डेन में रखे सजावटी सामान और केमिकल -प्लास्टिक के चलते आग तेजी से फैलने लगी. आग ने पास के मैरिज गार्डन रंग महल गार्डन को भी अपनी चपेट में ले लिया.

8 घंटे के बाद बुझी आग

घटना की जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची. साथ ही पुलिस और SDRF की टीम भी मौके पर मौजूद रही. आग इतनी भीषण थी आसपास के जिलों से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मंगवाई गयी. वही 8 घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया. बताया जा रहा है इस घटना में करीब 3-4 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं.

संगम बैंक्वेट मैरिज गार्डन की लापरवाही से हुआ हादसा

वहीं घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर रुचिका चौहान, एसपी धर्मवीर यादव, नगर निगम कमिश्नर हर्ष सिंह और ईजी अरविंद सक्सेना भी मौके पर पहुंचे. इधर निगम आयुक्त हर्ष सिंह ने का कहना है कि संगम बैंक्वेट मैरिज गार्डन में फायर सेफ्टी को लेकर चेतवानी दी गयी थी इसके बावजूद लापरवाही बरती गयी है. ऐसे में मैरिज गार्डनों की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.. फ़िलहाल मामले की जांच जारी है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story