Begin typing your search above and press return to search.

Guna Plane Crash: मध्य प्रदेश के गुना में ट्रेनिंग प्लेन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, महिला पायलट घायल

Guna Plane Crash: मध्य प्रदेश के गुना में एक प्रशिक्षु विमान उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दौरान विमान में सवार महिला पायलट घायल हो गईं। हिंदुस्तान के मुताबिक, विमान गुना हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

Guna Plane Crash: मध्य प्रदेश के गुना में ट्रेनिंग प्लेन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, महिला पायलट घायल
X
By Ragib Asim

Guna Plane Crash: मध्य प्रदेश के गुना में एक प्रशिक्षु विमान उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दौरान विमान में सवार महिला पायलट घायल हो गईं। हिंदुस्तान के मुताबिक, विमान गुना हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान ने नीमच से सागर के लिए उड़ान भरी थी। घायल महिला पायलट नैंसी मिश्रा हैं। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर अग्निशमन दल की टीम और एंबुलेंस को रवाना किया गया। पायलट को चोटें आई हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, विमान के इंजन में खराबी आने के बाद महिला पायलट ने गुना एरोड्रम पर इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी थी। यहां हवाई पट्टी पर उतरने के दौरान विमान का संतुलन बिगड़ गया, जिससे विमान तालाब के किनारे झाड़ियों में गिर गया। हादसे के बाद मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है। हादसे के बाद का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें क्षतिग्रस्त विमान दिख रहा है।

बताया जा रहा है कि ट्रेनी विमान ने सुबह करीब 11:30 बजे नीमच से सागर के लिए उड़ान भरी थी। इंजन में खराबी आने के बाद ट्रेनी पायलट ने गुना एरोड्रम पर विमान उतारने की परमिशन मांगी। इस बीच रनवे पर उतरते समय विमान पेड़ से टकरा गया और तालाब किनारे झाड़ियों में जा गिरा। हादसा शाम के करीब 4 बजे हुआ।

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई। जहां विमान क्रैश हुआ, उस इलाके को चारो ओर से सील कर दिया गया है। वहां जाने की अनुमति किसी को नहीं दी जा रही। सीआईडी की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। हादसे के बाद जो तस्वीरें सामने आई, उसमें विमान पूरी तरह से टूटा हुआ दिख रहा है।

एसआई चंचल मिश्रा ने मीडिया को बताया कि नीमच से ट्रेनी विमान सागर जा रहा था। विमान में कुछ खराबी आ गई थी। इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी, इसी दौरान हादसा हो गया। ट्रेनी विमान चाइम्स एविएशन एकेडमी का था। ये कंपनी सागर के ढाना में एयरक्राफ्ट उड़ाने की ट्रेनिंग देती है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story