Begin typing your search above and press return to search.

Guna News: गुना में बदमाशों की हदें पार! युवक को पिलाई पेशाब, सिर मुंडवा कर मुँह काला किया, फिर औरतों के कपड़े पहनाकर निकाला जुलूस, जानें पूरा मामला

Guna News: मध्यप्रदेश से एक बार फिर शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. गुना जिले में बंजारा समुदाय के एक युवक के साथ अभद्र व्यवहार किया गया. गांव के ही कुछ लोगों ने युवक का अपहरण किया

Guna News: गुना में बदमाशों की हदें पार! युवक को पिलाई पेशाब, सिर मुंडवा कर मुँह काला किया, फिर औरतों के कपड़े पहनाकर निकाला जुलूस, जानें पूरा मामला
X
By Neha Yadav

Guna News: गुना। मध्यप्रदेश से एक बार फिर शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. गुना जिले में बंजारा समुदाय के एक युवक के साथ अभद्र व्यवहार किया गया. गांव के ही कुछ लोगों ने युवक का अपहरण किया. उसे बंधक बनाकर मारपीट की. उसका मुंडन कर मुँह काला किया और उसे महिलाओं के कपड़े पहनकर पुरे गाँव में घुमाया. इतना ही नहीं युवक को पेशाब भी पिलाई.

क्या है मामला

यह पूरा मामला, फतेहगढ थाना क्षेत्र का है. मावन टंकी के पास रहने वाले महेंद्र सिंह ने सोमवार देर रात फतेहगढ थाने में शिकायत दर्ज कराइ. वह खेतों में‎ खाद फेंकने का काम करता है. फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के सेनबोट चौराहे पर बुधवार के दिन उसके रिश्तेदार गुमान ‎सिंह, सोदान सिंह और ओमकार सिंह 10-12 लोग के साथ जीप में आये और उसे जबरदस्ती उठाकर ले गए. उस अपहरण कर उसे राजस्थान के पाटन, अटरू, झालावाड़ अलग - अलग गांव घूमते रहे.

युवक को पहनाया घाघरा

वहां उसे तीन दिन बंधक बनाकर कर रखा. इस दौरान रमेश बंजारा, ‎ बदन बंजारा, छोटू बंजारा, तोफान बंजारा, प्रेम बंजारा, गेंदा सिंह, कालूराम, गुलाब और‎ महिला मथुरीबाई ने उसके साथ मारपीट की. उसके बाद सिर मुंडवा दिया गया. जूतों की माला पहनाई गयी. मुँह में कालिख पोता. युवक को घाघरा पहनाकर पुरे गांव में घुमाया गया. जब इससे भी मन नहीं भरा तो उसे पेशाब भी पिलाई. इतना ही नहीं इस दौरान उसका वीडियो भी बनाया.

छोड़ने के बदले की 25 लाख की मांग

वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उससे 25 लाख रुपए की मांग करने लगे. तब उसने तीन दिन में 20 लाख रुपये रुपए‎ देने का वादा किया और शनिवार को वहां से निकल आया. इस मामले में वो झागर चौकी शिकायत दर्ज कराणे पंहुचा. लेकिन पुलिसवाले उससे ही पैसे की मांग करने लगे. वहीँ आरोपियों ने वीडियो वायरल कर दिया.

एफआईआर दर्ज

वीडियो वायरल होने के बाद गुना पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा ने मामले में संज्ञान लिया. बताया कि पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई है. मामले की जांच की जा रही है. सभी आरोपी राजस्थान के रहने वाले है. जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी. उनके खिलाफ अपहरण, बंधक बनाकर मारपीट करने, अमानवीय कृत्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है.

इस वजह से किया अपहरण

बताया जा रहा है कि पीड़ित महेंद्र के चचेरी बहन की शादी राजस्थान में रमेश बंजारा से हुई थी.रमेश बंजारा और उसका परिवार उसकी बहन के साथ मारपीट किया करते थे. उससे परेशान होकर वो भाग गयी थी. इसे लेकर थाने में भी शिकायत दर्ज कराया गया था. वहीँ लड़की के भागने पर झगड़ा प्रथा के तहत पैसे की मांग की गयी. उसी को लेकर महेंद्र को अपहरण किया गया है.

क्या है झगड़ा प्रथा

"झगड़ा प्रथा'' राजस्थान और मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में प्रचलित है. झगड़ा प्रथा के तहत विवाहिता महिला अपने पति को छोड़कर चली जाती है और अपनी इक्छा से किसी अन्य पुरुष के साथ रहने चली जाती हैं. तो मायके पक्ष वाले या महिला पहले पति को छोड़ने के बदले में मुआवजा देते हैं. इसे झाड़ा राशि या झगड़ा प्रथा कहते हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story