Begin typing your search above and press return to search.

Government Employee News: सरकारी कर्मचारियों को तगड़ा झटका, रक्षाबंधन के दिन नहीं मिलेगी छुट्टी, आदेश जारी

Government Employee News:

Government Employee News: सरकारी कर्मचारियों को तगड़ा झटका, रक्षाबंधन के दिन नहीं मिलेगी छुट्टी, आदेश जारी
X
By Neha Yadav

Government Employee News: मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर है. सरकारी कर्मचारियों के रक्षाबंधन की छुट्टियां रद्द कर दी गयी है. 19 अगस्त यानी रक्षाबंधन के दिन उन्हें काम पर आना होगा. इसे लेकर आदेश जारी किया गया है.

दरअसल, राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है. शनिवार और रविवार को अवकाश होने के कारण नामांकन पत्र नहीं लिए जाएंगे ऐसे में 21 अगस्त तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे. जिस वजह से 19 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन भी नामांकन भरे जाएंगे. मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय खुला रहेगा. जिस वजह से रक्षाबंधन के दिन विधानसभा सचिवालय का राष्ट्रीय अवकाश कैंसिल कर दिया गया है. विधानसभा सचिवालय में पदस्थ सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द हुई है. इससे कर्मचारियों को बड़ा झटका लगा है.

बता दें, देश के 9 राज्यों की 12 राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव होने है. जिसमे मध्यप्रदेश भी शामिल है. राज्यसभा के उपचुनाव के लिए 14 अगस्त को अधिसूचना जारी की गयी थी. इन सभी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, असम, त्रिपुरा, राजस्थान, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना और ओडिशा राज्यों के 12 सीटों पर 3 सितंबर को मतदान होगा. नामांकन की आखिरी तारीख 21 अगस्त तक है. नामांकन फॉर्म की जांच 22 अगस्त तक होगी.

एमपी, महाराष्ट्र, असम और त्रिपुरा के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 26 अगस्त तय की है. जबकि राजस्थान, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना और ओडिशा 27 अगस्त है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story