Begin typing your search above and press return to search.

Employees News: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिल जाएगा अक्टूबर माह का वेतन, सरकार ने तैयारी की शुरू

Employees News: सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने करीब 11 लाख अधिकारी और कर्मचारियों को अक्टूबर का वेतन एडवांस रूप से दे सकती है.

Employees News: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिल जाएगा अक्टूबर माह का वेतन, सरकार ने तैयारी की शुरू
X
By Neha Yadav

Employees News: भोपाल: मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने करीब 11 लाख अधिकारी और कर्मचारियों को अक्टूबर का वेतन एडवांस रूप से दे सकती है. आगामी त्यौहार को देखते हुए यह फैसला लिया है.

दिवाली से पहले मिल सकता है वेतन

दरअसल, अक्टूबर माह में कई तीज त्योहार हैं. 31 अक्टूबर को दिवाली मनाया जायेगा. तो वहीँ कर्मचारियों और अधिकारियों के वेतन एक या दो नवंबर को दिए जाते हैं. ऐसे में दिवाली को देखते हुए इस बार वेतन चार-पांच दिन पहले दिये जाने की तैयारी की जा रही है. इस लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को वित्त विभाग द्वारा इस संबंध में प्रस्ताव दिया जायेगा. कि वेतन 1 या 2 नवंबर को देने के बजाय 28 और 29 अक्टूबर को दिया जाए. ताकि कर्मचारी अच्छे से दिवाली मना सकेंगे.

मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेजा जाएगा

वित्त विभाग के इस प्रस्ताव को मुख्य सचिव अनुराग जैन के माध्यम से अंतिम निर्णय के लिए मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा. सरकार की मंजूरी मिलते ही अधिकारी और कर्मचारियों को अक्टूबर का वेतन एडवांस में दिया जाएगा. वहीँ संविदा और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने भी सरकार से 25 अक्टूबर तक अग्रिम भुगतान की अपील की है.

बता दें, राज्य में करीब 7 लाख नियमित अधिकारी-कर्मचारी है. जबकि पेंशनरों की 4 लाख के आसपास है. इन्हें वेतन, पेंशन और भत्ते देने में लगभग साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये लगते हैं. वेतन के लिए कोषालय में बिल 28-29 तारीख को लगाए जाते हैं. जिसके बाद भुगतान प्रतिमाह एक-दो तारीख को किया जाता है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story