Begin typing your search above and press return to search.

Damoh Train Accident: MP में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी ट्रेन, 7 डिब्बे पलटे, कई ट्रेने हुई प्रभावित

Damoh Train Accident:दमोह जिले में बड़ा रेल हादसा हो गया. देर शाम असलाना स्टेशन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई.

Damoh Train Accident: MP में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी ट्रेन, 7 डिब्बे पलटे, कई ट्रेने हुई प्रभावित
X

Damoh Train Accident

By Neha Yadav

Damoh Train Accident: दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में बड़ा रेल हादसा हो गया. देर शाम असलाना स्टेशन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. कोयले से भरी मालगाड़ी की 7 बोगियां पटरी से उतर गए. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

पटरी से उतरी मालगाड़ी

जानाकरी के मुताबिक़, घटना जिले के पथरिया - असलाना के पास शाम करीब 6.30 बजे हुई है. असलाना स्टेशन से करीब 1 किलोमीटर मोहनपुर गांव के निकट के पास कटनी से सागर आ रही कोयले से भरी एक मालगाड़ी पलट गयी. हादसा इतना भयानक था कि 7 डिब्बे पटरी से उतर गए. कुछ डिब्बे पूरी तरह पलट गए. कुछ डिब्बे के तो पहिये ही निकल गए. दूर दूर तक खम्भे टूट गए. इतना ही नहीं रेल की पटरियां तक उखड़ गईं

इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. लेकिन इस घटना में पटरियों, स्लीपरों व ओएचई केबल को भारी नुकसान पहुंचा है. हादसे की सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची. हादसा किस वजह से हुआ है. अभी इसकी वजह सामने नहीं आ पायी है. हालाँकि बताया जा रहा है पटरी धंसने से हादसा हुआ है. फ़िलहाल घटना की जांच जारी है.

वही, रेल आवागमन बाधित हुआ है. कई ट्रैने प्रभावित हुए हैं. कुछ ट्रेन रद्द की गईं और कई ट्रेनों को डायवर्टेड रूट से चलाया जा रहा है. रेलवे द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

ये ट्रेनें प्रभावित




Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story