Begin typing your search above and press return to search.

CM Mohan Yadav: CM मोहन यादव के बयान पर भड़का पाकिस्तान, प्रेस नोट जारी कर कही ये बात

CM Mohan Yadav: अयोध्या में श्री राम मंदिर उद्घाटन को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने के बयान जारी किया था. जिससे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. यह बयान अखंड भारत के बारे में था.

CM Mohan Yadav: CM मोहन यादव के बयान पर भड़का पाकिस्तान, प्रेस नोट जारी कर कही ये बात
X
By Neha Yadav

CM Mohan Yadav: अयोध्या में श्री राम मंदिर उद्घाटन को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने के बयान जारी किया था. जिससे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. यह बयान अखंड भारत के बारे में था. इस बयान से पाकिस्तान ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बयान जारी कर अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की निंदा की है. वहीं मस्जिद की जगह पर बने मंदिर को भारत के लोकतंत्र के माथे पर कलंक बताया.

जानकारी के मुताबिक, सीएम मोहन यादव ने शनिवार को भोपाल के हेमू कालाणी स्टेडियम में हनुमान चालीसा पाठ के कार्यक्रम के दौरान कहा था कि देश विभाजन से राष्ट्र खंडित हो गया था, अब फिर से अखंड भारत की दिशा में कार्य हो सकता है. ईश्वर ने चाहा तो देश में फिर पंजाब-सिंध और अफगानिस्तान भी शामिल होंगे. ननकाना साहिब हमारे यहां होगा. हनुमान चालीसा से भक्ति और शक्ति का मार्ग प्रशस्त होता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में रामराज की स्थापना के लिए कार्य हो रहा है. अयोध्या में सम्राट विक्रमादित्य के बनवाए श्री राम मंदिर में फिर से प्राण प्रतिष्ठा हो रही है. वर्ष 1992 से चल रहे संघर्ष के बाद शुभ घड़ी आई है.

इस बयान पकिस्तान तिलमिला गया. पकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक्स पर एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने लिखा " पाकिस्तान भारतीय शहर अयोध्या में ध्वस्त बाबरी मस्जिद के स्थान पर 'राम मंदिर' के निर्माण और अभिषेक की निंदा करता है. सदियों पुरानी मस्जिद को 6 दिसंबर 1992 को चरमपंथियों की भीड़ ने ध्वस्त कर दिया था. अफसोस की बात है कि भारत की सर्वोच्च न्यायपालिका ने न केवल इस घृणित कृत्य के लिए जिम्मेदार अपराधियों को बरी कर दिया बल्कि एक मंदिर के निर्माण की भी अनुमति दे दी. पिछले 31 वर्षों के घटनाक्रम, जिसके चलते आज का अभिषेक समारोह हुआ, भारत में बढ़ते बहुसंख्यकवाद का संकेत है. ये भारतीय मुसलमानों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से हाशिए पर धकेलने के लिए चल रहे प्रयासों का एक महत्वपूर्ण पहलू है. ध्वस्त मस्जिद की जगह पर बना मंदिर आने वाले समय में भारत के लोकतंत्र के माथे पर कलंक बना रहेगा. वहीँ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भारत में बढ़ते इस्लामोफोबिया, घृणा भाषण और घृणा अपराधों पर संज्ञान लेना चाहिए.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story