Begin typing your search above and press return to search.

MP News: देवास के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे - मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने देवास में 172 करोड़ रूपये के विकास कार्यो का भूमि-पूजन और लोकार्पण किया।

MP News: देवास के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे - मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव
X
By Yogeshwari verma

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने देवास में 172 करोड़ रूपये के विकास कार्यो का भूमि-पूजन और लोकार्पण किया। इसमें अमृत योजना में 151.90 करोड़ रूपये के 8 विकास कार्यो का भूमि-पूजन और जिला चिकित्सालय परिसर देवास में 20 करोड़ रूपये की लागत से बने नवीन 100 बिस्तरीय मेटरनिटी अस्पताल का लोकार्पण किया। मेटरनिटी अस्पताल में जिले की महिलाओं को आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं मिलेगी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रदेश में 11 से 15 अगस्त तक तिरंगा अभियान चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि देवास में दो देवियों का वास है। देवास के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। देवास को आज नवीन 100 बिस्तर के मेटरनिटी अस्पताल की सौगात मिली है। मेटरनिटी अस्पताल जिले की महिलाओं को आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेगा। देवास में अस्पताल बन जाने से अब देवास की बहू-बेटियों को इंदौर-उज्जैन नहीं जाना पड़ेगा। स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए राज्य सरकार द्वारा निरंतर कार्य किया जा रहा है। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त मेटरनिटी अस्पताल भवन में महिलाओं को बेहतर सुविधा और सेवाऐं मिलेगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि अभी ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव का आयोजन किया जायेगा। आने वाले समय में सभी संभागों में उद्योग समिट का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उद्योगपतियों से आह्वान किया कि उद्योग लगाओ, सरकार आपकी मदद करेगी। देवास, इंदौर, उज्जैन और धार जिले के औद्योगिक विकास के लिये संयुक्त कार्य-योजना बनाई जायेगी। उद्योग लगाने से रोजगार मिलता है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि रावतपुरा सरकार तपस्वी संत है। सेवा के कार्य के लिए पूरे देश में नाम है। संतों की महिमा निराली है। संतों के माध्यम से हम देवी-देवताओं तक पहुँच सकते हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि संत शिरोमणि पंडित रवि शंकर जी महाराज रावतपुरा सरकार सामाजिक समरसता की मिसाल हैं। उनके द्वारा समाज सेवा और रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से की जाने वाली राष्ट्र की सेवा अनुकरणीय है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर राज्य सरकार 10 अगस्त को सिंगल क्लिक से प्रदेश की बहनों के खाते में प्रतिमाह मिलने वाले 1250 रूपये के अतिरिक्त 250 रूपये उपहार स्वरूप प्रदान करेगी। इसके लिए प्रदेश में 25 हजार से अधिक स्थानों पर एक साथ कार्यक्रम आयोजित कर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जायेगा। सभी प्रदेशवासी तिरंगा अभियान में सहभागी बनें। मुख्यमंत्री डॉ. यादव को समारोह में लाड़ली बहनों ने राखी बांधी, मुँह मीठा कराया साथ ही वृहद आकार की राखी भेंट की।

स्थानीय विधायक गायत्री राजे पवार ने कहा कि देवास के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक है। देवास को आज मैटरनिटी अस्पताल की सौगात मिल रही है। देवास में रोजाना 30 से 40 डिलीवरी होती हैं और इतनी ही पेशेंट देवास से इंदौर, उज्जैन के लिए रैफर की जाती है। अब देवास में मैटरनिटी अस्पताल की सुविधा मिल जाने से देवास की बहन-बेटियों को इंदौर नहीं जाना पड़ेगा। देवास तुलजा भवानी का शहर है, यहां कोई कमी नहीं रहेगी। सिंहस्थ से पहले देवास शहर को और भी बहुत से सौगातें मिलेगी।

खातेगांव विधायक आशीष शर्मा, हाटपीपल्या विधायक मनोज चौधरी, सोनकच्छ विधायक राजेश सोनकर, जिला पंचायत अध्यक्ष लीला अटारिया, महापौर गीता अग्रवाल सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहे।



Next Story