Begin typing your search above and press return to search.

Chhindwara Murder Case: छिंदवाड़ा हत्याकांड: एक ही परिवार के 8 लोगों की हत्या, घर के मुखिया ने सबको कुल्हाड़ी से काटा, फिर लगा ली फांसी

Chhindwara Murder Case: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में एक ही परिवार के 8 लोगों की हत्या की गयी है

Chhindwara Murder Case: छिंदवाड़ा हत्याकांड: एक ही परिवार के 8 लोगों की हत्या, घर के मुखिया ने सबको कुल्हाड़ी से काटा, फिर लगा ली फांसी
X

Chhindwara Murder Case

By Neha Yadav

Chhindwara Murder Case: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में एक ही परिवार के 8 लोगों की हत्या की गयी है. हत्या की वारदात को को अंजाम देने वाला और कोई नहीं बल्कि परिवार का ही मुखिया है. कुल्हाड़ी से सबको मारने के बाद उसने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सामूहिक हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई है.

एक साथ आठ लोगों की हत्या

जानकारी के मुताबिक़, यह सनसनीखेज वारदात आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के थाना माहुलझिर अंतर्गत बोदल कछार गाँव की है. बुधवार रात करीब 2 से 3 बजे आदिवासी परिवार के 8 लोगों की हत्या की गयी है. बताया जा रहा है हत्या करने वाला आरोपी परिवार का बेटा 26 वर्षीय दिनेश उर्फ भूरा सरयाम है. आरोपी दिनेश ने कुल्हाड़ी से अपनी पत्‍नी, मां(55 वर्ष ),भाई (35 वर्ष), भाभी (30 वर्ष), बहन (16 वर्ष), भतीजा (5), दो भतीजी (4 व डेढ़ साल) को मार डाला. उसके बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी.

बताया जा रहा है परिवार में सबकी हत्या करने के बाद दिनेश अपने घर से कुछ दूरी पर स्थित ताऊ के घर भी हत्या के इरादे से गया था. वहां 10 साल के बच्चे पर हमला किया लेकिन बच्चा बच गया. तभी बच्चे की दादी आ गया और शोर मचाने लगी. दिनेश डर से वहां से भाग निकला.

पेड़ से लटका मिला आरोपी का शव

इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. घटना की जानकारी मिलते ही माहुलझिर पुलिस और छिंदवाड़ा पुलिस की टीम बड़ी संख्या में गाँव पहुंची. पुलिस पुरे गाँव को सील कर लोगो से पूछताछ कर रही है. जब पुलिस आरोपी की तलाश करने लगी तो पास के जंगल से पेड़ से लटका हुआ आरोपी का शव मिला. सभी के शवों पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

21 मई को हुई थी शादी

स्थानीय लोगों के अनुसार आरोपी युवक मानसिक रूप से विक्षिप्‍त था. वो शराब का आदी था. बीते 21 मई को उसकी शादी हुई थी. उसका आयदिन पत्नी से विवाद होता था. बुधवार रात भी आरोपी का पत्‍नी से विवाद हुआ था. जिसके बाद यह घटना हुई है. एक साथ 9 लोगों की मौत से गाँव में दहशत का माहौल है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story