Begin typing your search above and press return to search.

Chhatarpur News: छतरपुर में नदी में अचानक आई बाढ़, 50 से ज्यादा लोग टापू पर फंसे, NDRF ने किया रेस्क्यू

Chhatarpur News:छतरपुर में धसान नदी में अचानक जलस्तर बढ़ गया. जिससे करीब 59 लोग नदी के टापू में फंस गए. हालाँकि सभी को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Chhatarpur News: छतरपुर में नदी में अचानक आई बाढ़, 50 से ज्यादा लोग टापू पर फंसे, NDRF ने किया रेस्क्यू
X

Chhatarpur News

By Neha Yadav

Chhatarpur News: छतरपुर: मध्यप्रदेश में मानसून एक्टिव हो गया है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में बदरा जमकर बरस रहे हैं. तेज बारिश के चलते कई जिलों में तो बाढ़ जैसे हालात हैं. इसी बीच छतरपुर में धसान नदी में अचानक जलस्तर बढ़ गया. जिससे करीब 59 लोग नदी के टापू में फंस गए. हालाँकि सभी को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया है.

धसान नदी में आयी बाढ़

जानकारी के घटना छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 90 किमी दूर बमनोरा थाना क्षेत्र के कटोरा गांव की है. मंगलवार दोपहर 1:00 बजे भारी बारिश के चलते धसान नदी में अचानक बाढ़ आ गई. अचानक बाढ़ आने से नदी के उस पार एक टापू में मंदिर निर्माण का कार्य कर रहे मजदूर और मवेशी चराने के लिए गए चरवाहे फंस गए. करीब 59 लोग नदी के टापू में फंस गए.

59 लोगों को बचाया गया

लोगों की फंसे होने की सूचना पुलिस प्रशासन को दी गयी. सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम और बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंची. करीब शाम 5:00 बजे के बाद सभी को रेस्क्यू किया गया. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एसडीएम प्रशांत अग्रवाल, बड़ा मलहरा एसडीओपी रोहित, बमनौरा थाना प्रभारी व उपनिरीक्षक मनोज गोयल, घुवारा चौकी प्रभारी व उप निरीक्षक प्रमोद रोहित, एसडीआरएफ टीम के कमांडेंट भूपेंद्र सिंह और प्लाटून कमांडर संजय कौल बचाव सामग्री और टीम सहित मौके पर मौजूद रहे

बाढ़ जैसे हुए हालात

बता दें, सोमवार को सावन महीने की शुरूआत के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है. कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए है.बालाघाट में वैनगंगा उफान पर आ गई है. यहाँ बारिश के चलते स्कूल बंद कर दिए गए है. अशोक नगर में भी घरों में पानी घुस गया है. छिंदवाड़ा में भारी बारिश के चलते रेलवे ट्रैक डूब गए. आज भी कई जिलो में बारिश को लेकर ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story