Begin typing your search above and press return to search.

Chardham Yatra News: चार धाम यात्रा में MP के तीन श्रद्धालुओं की मौत, सीएम मोहन यादव ने किया मुआवजे का ऐलान

Chardham Yatra News: उत्तराखंड में चार धाम यात्रा पर गए मध्य प्रदेश के तीन तीर्थयात्रियों की मौत हो गई. तीनों यात्रियों की हार्ट अटैक से मौत हुई है. इस घटना मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दुख व्यक्त किया है.

Chardham Yatra News: चार धाम यात्रा में MP के तीन श्रद्धालुओं की मौत, सीएम मोहन यादव ने किया मुआवजे का ऐलान
X
By Neha Yadav

Chardham Yatra News: उत्तराखंड में चार धाम यात्रा पर गए मध्य प्रदेश के तीन तीर्थयात्रियों की मौत हो गई. तीनों यात्रियों की हार्ट अटैक से मौत हुई है. इस घटना मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दुख व्यक्त किया है. साथ ही मृतकों के परिजानों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता की घोषणा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा है कि चार धाम यात्रा पर गए मध्यप्रदेश के तीन श्रद्धालुओं के हार्ट अटैक के कारण असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखद एवं पीड़ादायक है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति एवं परिजनों को यह गहन दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. मृतकों के परिवारजनों को मध्यप्रदेश शासन की ओर से 4-4 लाख रुपए की अंतरिम सहायता राशि प्रदान की जायेगी."

हेल्प लाइन नंबर जारी

साथ ही मुख्यमंत्री ने हेल्प लाइन नंबर भी दिया है. उन्होंने ने लिखा "यात्रा में गए प्रदेश के श्रद्धालुओं के लिए हेल्प लाइन नं. 011-26772005 , 0755-2708055 एवं 0755-2708059 जारी किया गया है. किसी भी प्रकार की समस्या होने पर सहायता के लिए इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं"

अबतक 11 श्रद्धालु की मौत

बता दें 10 मई से चार धाम की यात्रा शुरू हुई है. देशभर के अलग अलग से लोग पहुंच रहे हैं. बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी है. वहीँ मौसम की बह मार है. ऐसे में हजारों से ज्यादा श्रद्धालु फंसे हुए है. इस बीच अलग-अलग स्वास्थ्य समस्याओं के कारण 11 श्रद्धालु की मौत हो गयी है. जिसमे से तीन यात्री मध्य प्रदेश के हैं.

हार्ट अटैक हुई मौत

मृतकों की पहचान नीमच निवासी संपत्ति बाई (62 वर्ष), इंदौर निवासी रामप्रसाद (39 वर्ष) और सागर निवासी राम गोपाल (71 वर्ष) के रूप में हुई है. इन तीनों की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story