Begin typing your search above and press return to search.

Budget Session of MP Assembly: आज से शुरू मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र, 19 फरवरी तक चलेगा सत्र

Budget Session of MP Assembly: मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का बजट सत्र 7 फरवरी यानी आज से शुरू हो रहा है. आज 11 बजे से विधानसभा सत्र की कार्रवाई शुरू हो जायेगी.

Budget Session of MP Assembly: आज से शुरू मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र, 19 फरवरी तक चलेगा सत्र
X
By Neha Yadav

Budget Session of MP Assembly: मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का बजट सत्र 7 फरवरी यानी आज से शुरू हो रहा है. आज 11 बजे से विधानसभा सत्र की कार्रवाई शुरू हो जायेगी. विधानसभा सत्र की शुरुआत राज्यपाल मंगु भाई पटेल के अभिभाषण से होगी. मध्य प्रदेश के नई सरकार मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की का ये पहला विधानसभा सत्र है.

विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार 7 फरवरी से शुरू होने वाला सत्र 19 फरवरी तक चलेगा. यह सत्र 13 दिवसीय होगा और कुल नौ बैठकें होगी. 13 दिन चलने वाले इस सत्र में 2303 प्रश्न भेजे गए हैं. जिसमे इनमें 1 हजार 163 तारांकित प्रश्न शामिल हैं. बता दें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विधानसभा सत्र के लिए जवाब देने के लए सात मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी गयी है. सत्र की तैयारी की विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने समीक्षा की और विधानसभा भवन का जायजा भी लिया.

जानकारी के मुताबिक़ 7 फरवरी को राज्यपाल का अभिभाषण होगा, प्रश्नोत्तर और शासकीय कार्य 8 फरवरी को होगा, फरवरी को प्रश्नोत्तर, शासकीय कार्य, अशासकीय कार्य होना है. वहीं 10-11 फरवरी को अवकाश रहेगा। 12 ,13, 14 और 15 फरवरी को प्रश्नोत्तर, शासकीय कार्य, 16 फरवरी को प्रश्नोत्तर शासकीय, अशासकीय कार्य. 17-18 फरवरी को अवकाश रहेगा और 19 फरवरी को प्रश्नोत्तर और शासकीय कार्य होगा.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story