Begin typing your search above and press return to search.

BJP leader Prabhat Jha: भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन, दिल्ली के मेदांता अस्पताल में थे भर्ती

BJP leader Prabhat Jha: भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन हो गया है

BJP leader Prabhat Jha: भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन, दिल्ली के मेदांता अस्पताल में थे भर्ती
X

BJP leader Prabhat Jha

By Neha Yadav

BJP leader Prabhat Jha: मध्य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन हो गया है. 67 साल की उम्र में उनकी मौत हो गयी. शुक्रवार सुबह को दिल्ली के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली.

दिल्ली के अस्पताल में थे भर्ती

जानकारी के मुताबिक़, प्रभात झा पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे. प्रभात झा को दिमाग में बुखार के चलते न्यूरोलॉजिकल परेशानियां थीं. इसके चलते उन्हें भोपाल के बंसल अस्पताल में भर्ती किया गया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के वरिष्ठ नेता और मंत्री उनका हालचाल जानने पहुंचे थे. लेकिन पिछले महीने 29 जून को तबियत बिगड़ने पर उन्हें एयरलिफ्ट कर दिल्ली, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में रेफर किया गया था. जहाँ उनका इलाज जारी था. पर आज शुक्रवार सुबह उनका निधन हो गया. उनके निधन से प्रदेश की राजनीति में शोक की लहर फैल गई है. वहीँ, बताया जा रहा है. उनका अंतिम संस्कार ग्वालियर या उनके पैतृक गांव कोरियाही सीतामढ़ी में होगा.

बता दें कि प्रभात झा मूल रूप से बिहार के दरभंगा के हरिहरपुर गांव रहने वाले थे. उनका जन्म 4 जून 1957 को बिहार में हुआ था. उन्होंने ग्वालियर के पीजीवी कॉलेज से बीएससी, माध्व कॉलेज से राजनीति शास्त्र में एमए और एमएलबी कॉलेज से एलएलबी की. उसके बाद प्रभात झा ने अपने करियर की शुरुआत ग्वालियर के स्वदेश अखबार में पत्रकारिता के साथ की थी.वे बीजेपी के मुखपत्र 'कमल संदेश' के संपादक रहे. और पत्रकारिता से उन्होंने राजनीती में प्रवेश किया. प्रभात झा भारतीय जनता पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके थे.

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा "भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, वरिष्ठ नेता आदरणीय श्री प्रभात झा जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ. बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें. मध्यप्रदेश के विकास में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका सदैव हमे प्रेरित करेगी। आपका निधन राजनैतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. "

वीडी शर्मा ने दी श्रद्धांजलि

प्रभात झा के निधन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शोक जताया है. उन्होंने कहा "भाजपा वरिष्ठ नेता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय श्री प्रभात झा जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें। ॐ शांति!..उन्होंने आगे कहा "प्रभात जी ने अपना सम्पूर्ण जीवन संगठन के लिए समर्पित कर दिया। मध्य प्रदेश संगठन के विस्तार एवं उसको सुदृण बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। समय समय पर मुझे उनका मार्गदर्शन एवं स्नेह मिलता रहा है, उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. उनको भावभीनी श्रद्धांजलि".


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story