Begin typing your search above and press return to search.

Bhopal Suicide News: YouTube से सुसाइड: भोपाल में IT प्रोफेशनल ने यूट्यूब से लिया सुसाइड का फार्मूला, फेफड़े में भरी नाइट्रोजन गैस, जानिए फिर क्या हुआ

Bhopal Suicide News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से हैरान कर देने वाली खबर सामने आयी है. यहाँ एक आईटी प्रोफेशनल ने आत्महत्या कर ली. इंजीनियर आत्महत्या करने के लिए अजीबोगरीब तरीका अपनाया

Bhopal Suicide News: YouTube से सुसाइड: भोपाल में IT प्रोफेशनल ने यूट्यूब से लिया सुसाइड का फार्मूला, फेफड़े में भरी नाइट्रोजन गैस, जानिए फिर क्या हुआ
X
By Neha Yadav

Bhopal Suicide News: भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से हैरान कर देने वाली खबर सामने आयी है. यहाँ एक आईटी प्रोफेशनल ने आत्महत्या कर ली. इंजीनियर आत्महत्या करने के लिए अजीबोगरीब तरीका अपनाया. उसने अपने मुंह को पॉलीथीन से ढका फिर नाइट्रोजन सिलेंडर का पाइप मुँह में डालकर सांस लेने लगा. जिससे उसकी मौत हो गयी.

आईटी प्रोफेशनल ने की आत्महत्या

जानकारी के मुताबिक़, मामला मिसरोद थाना क्षेत्र के जाटखेड़ी स्थित निरुपम रॉयल पाम कालोनी का है. यहाँ रहने वाले 31 वर्षीय आईटी प्रोफेशनल सिद्धार्थ खुराना ने आत्महत्या कर ली. सिद्धार्थ खुराना उत्तरप्रदेश के लखनऊ का रहने वाला है. उसका परिवार को लखनऊ में रहता है. सिद्धार्थ खुराना भोपाल के आईटी कंपनी में काम कर रहा था. लेकिन नवंबर में उसकी नौकरी छूट गयी थी. जिसके बाद से पिछले करीब छह महीने से वह घर पर ही रह रहा था. 29 मई को पुलिस को सूचना मिली कि रॉयल पाम कालोनी में एक युवक ने सुसाइड किया है.

कमरे से मिली लाश

दरअसल, 29 मई को सिद्धार्थ खुराना के पडोसी केदार कदम ने उसे कई बार कॉल किया लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला. इसके बाद वो उसके घर भी करवाया कमरे से किसी ने जवाब नहीं दिया. तब उसने आसपास के अन्य लोगों को बुलाया और घर का दरवाजा तोडा. दरवाजा तोड़ने पर देखा तो अंदर सिद्धार्थ का शव पड़ा हुआ था. उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी.

पॉलीथिन से ढका हुआ था चेहरा

सूचना मिलने पर पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची. सिद्धार्थ के शव को देख पुलिस भी हैरान रह गयी. सिद्धार्थ की चेहरा और सिर पूरी तरह से पॉलीथिन से चिपका हुआ था. मुँह में नाइट्रोजन सिलेंडर की पाइप डली हुई थी. जिसे टेप से कवर किया गया था.

यूट्यूब से सीखा सुसाइड का तरीका

तलाशी के दौरान कमरे से डायरी मिली है. जिसमे चार पन्नो का सुसाइड नोट लिखा हुआ है. सुसाइड नोट मरने का तरीका और पूरी प्लानिंग लिखी है. किस दवा से कैसे मौत होगी इसके फॉर्मूले लिखे हुए है. मृतक ने लिखा "मैं जीवन में बहुत कुछ करना चाहता था, लेकिन कुछ भी नहीं कर पाया." इस वजह से वो अपनी जिंदगी ख़त्म कर रहा है. इसके लिए उसने यूट्यूब से जान देने का आसान तरीका सीखा.

तीन दिन पहले हुई मौत

जांच अधिकारी निर्मल वर्मा, मृतक को मानसिक बीमारी से ग्रसित था. उसके कमरे से मानसिक बीमारी से जुड़ी दवाएं और पर्चे मिले हैं. साथ ही सोडियम नाइट्रेट भी मिला है. बताया जा रहा है शव दो से तीन दिन पुराना है. मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के भेज दिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का खुलासा हो सकेगा. फ़िलहाल मामले की जांच जारी है.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story