Begin typing your search above and press return to search.

Bhopal Rape Murder Case: 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद मर्डर, CM ने दिए जांच के निर्देश, बोले - आरोपी को हो फांसी की सजा

Bhopal Rape Murder Case: 5 साल की मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गयी. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

Bhopal Rape Murder Case: 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद मर्डर, CM ने दिए जांच के निर्देश, बोले - आरोपी को हो फांसी की सजा
X
By Neha Yadav

Bhopal Rape Murder Case: भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है. 5 साल की मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गयी. बच्ची के रेप-हत्याकांड से भोपाल में हड़कंप मचा हुआ है. मामले में आरोपी के साथ उसकी मां और बहन को भी गिरफ्तार किया है. वहीँ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा, कि "भोपाल के शाहजहांनाबाद क्षेत्र में पांच वर्षीय बालिका के साथ घटित घृणित घटना में शामिल तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ऐसी दूषित मानसिकता वाले लोगों का समाज में कोई स्थान नहीं हो सकता. इस मामले में लगभग 200 पुलिस अधिकारी/कर्मचारी पिछले 48 घंटों से लगातार बच्ची की तलाश में जुटे रहे. इस घृणित अपराध की जांच के लिए एस.आई.टी. गठित की गई है.

अपराधियों को फांसी की सजा

जांच दल को निर्देशित किया है कि सभी तथ्यों का गहराई से अध्ययन करें और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में संलिप्त कोई भी दोषी बचना नहीं चाहिए. इस तरह के वीभत्स अपराधों में फांसी का प्रावधान है और हमारी सरकार प्रयास करेगी कि ऐसे अपराधियों को फांसी जैसी कठोरतम सजा मिले. इसके साथ प्रदेश में इस तरह के सभी मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से शीघ्र न्याय दिलाने हेतु सरकार प्रतिबद्ध है. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मासूम के परिजन के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. दुःख की इस घड़ी में पूरा मध्यप्रदेश शोकाकुल परिवार के साथ है.

क्या है मामला

दरअसल, मामला शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र का है. ईदगाह हिल्स मल्टी की रहने वाली पांच साल की मासूम आंगनबाड़ी में पढ़ती थी. बच्ची मंगलवार 24 सितंबर को घर से लापता हो गयी थी. पुलिस लगातार बच्चे की तलाश में जुटी हुई थी. पर उसका कोई पता नहीं चल सका. पुलिस ने ईदगाह हिल्स के सड़क पर लगे सीसीटीवी फुटेज चेक जिससे पता चला बच्ची परिसर से बाहर नहीं गई थी. इसके बाद पुलिस ने मल्टी के सभी फ्लैट की तलाषी शुरू की. बच्ची के घर के सामने फ्लैट से बदबू आ रही थी. जांच करने पर बच्ची की लाश पानी की टंकी से मिली. जांच में पता चला बच्ची के पडोसी ने वारदात को अंजाम दिया.

आरोपी 32 वर्षीय अतुल महाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस वारदात में आरोपी की मां बसंती बाई और बड़ी बहन चंचल भी शामिल थी. आरोपी अतुल महाले मासूम के घर के सामने छह माह से किराए से रहता है. मंगलवार दोपहर को मच्छर मारने के लिए नगर निगम फॉगिंग कर रही थी. सभी अपने अपने घर जा रहे थे. बच्ची भी अपने घर जा रही थी तब उसी धुएं का फायदा उठाकर आरोपी ने बहला फुसला कर उसका अपहरण किया. उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर गला दबा कर मासूम की हत्या कर दी. उसने बच्ची को कपड़े में लपेटकर छिपा रखा था. उसके एक दिन बाद जब लाश पर मक्खियां बढ़ने लगीं और बदबू हल्की बदबू भी आने लगी थी. तो उसने माँ और बहन के साथ मिलकर बच्ची की लाश को किचन के वाटर टैंक में डाल दी और बाद लाश ठिकाने लगाने का प्लान बनाया. लेकिन तब तक मामले का खुलासा हो गया.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story