Begin typing your search above and press return to search.

Bhopal News: सितंबर में शुरू होगा करोड़ की लागत से बना रहा GG ओवरफ्लाई, मंत्री राकेश सिंह ने दिये निर्देश

Bhopal News: लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने 148 करोड़ की लागत से बन रहे जीजी फ्लाईओवर और जेपी अस्पताल (1250) में निर्माणाधीन नवीन इमारत का निरीक्षण किया

Bhopal News: सितंबर में शुरू होगा करोड़ की लागत से बना रहा GG ओवरफ्लाई, मंत्री राकेश सिंह ने दिये निर्देश
X
By Neha Yadav

Bhopal News: लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने 148 करोड़ की लागत से बन रहे जीजी फ्लाईओवर और जेपी अस्पताल (1250) में निर्माणाधीन नवीन इमारत का निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक भगवान दास सबनानी सहित विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।

148 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा है जीजी फ्लाईओवर

मंत्री श्री सिंह ने गायत्री मंदिर से गणेश मंदिर के बीच 148 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे जीजी फ्लाईओवर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने फ्लाईओवर निर्माण में हो रही देरी के कारणों की जानकारी प्राप्त की। अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो, नगर निगम, और जिला प्रशासन के विभिन्न कार्यों में समन्वय न होने के कारण यह देरी हो रही थी। अब सभी संबंधित विभागों के बीच समन्वय स्थापित कर कार्य की गति को तेज किया गया है। विभागीय अधिकारियों की बैठक कर निर्माण कार्य को गति देकर शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश भी दिये गये।

सितंबर माह पूरा करने का दिया आदेश

मंत्री श्री सिंह ने निर्देश दिये कि फ्लाईओवर का कार्य सितंबर माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाए। 15 मीटर चौड़े इस फ्लाईओवर की लंबाई 2734 मीटर (करीब पौने तीन किमी) है। जीजी फ्लाईओवर से एमपी नगर आने वाला 60% ट्रैफिक गुजर जाएगा, जिससे केवल 5 मिनट में पौने तीन किमी की दूरी तय हो सकेगी।

मंत्री श्री सिंह ने जेपी अस्पताल (1250) में 26.63 करोड़ रुपये की लागत से 195 बेड और 4 ऑपरेशन थिएटर वाली निर्माणाधीन नवीन इमारत का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य की वर्तमान प्रगति की जानकारी प्राप्त कर संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। इन निर्माण कार्यों के पूर्ण होने से भोपाल की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा और स्वास्थ्य सुविधाओं में भी वृद्धि होगी, जिससे नागरिकों को काफी सुविधा होगी।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story