Begin typing your search above and press return to search.

Bhopal News: MP को मिली बड़ी सौगात, केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने मध्य प्रदेश को दी 10 हजार करोड़ की सौगात

Bhopal News: मध्य प्रदेश में प्रदेश वासियों को करोडों की सौगात मिली है। जबलपुर और भोपाल में आयोजित कार्यक्रम के दौराान नितिन गडकरी ने 10 हजार करोड़ की सौगात दी है। इस कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव भी मौजूद रहे है।

Bhopal News: MP को मिली बड़ी सौगात, केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने मध्य प्रदेश को दी 10 हजार करोड़ की सौगात
X
By Ragib Asim

Bhopal News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के लोगों के मंगलवार का दिन सौगातों से भरा रहा. जबलपुर और राजधानी भोपाल (Jabalpur and capital Bhopal) में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Transport Minister Nitin Gadkari.) ने एमपी को 10 हजार करोड़ के विकास कार्यों की सौगात (Gift development works worth Rs 10 thousand crores.) दी. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित अन्य मंत्री मौजूद रहे।

लाल परेड मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, सीएम डॉ. मोहन यादव, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ एमपी सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह, विश्वास सारंग, कृष्णा गौर मौजूद रहे. कांग्रेस विधायक आतिफ अकील और दिनेश गुर्जर भी कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्चुअल रूप से शामिल हुए।

बता दें हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 163 सीटों पर जीत मिली थी. इस चुनाव में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है. बावजूद प्रदेश की राजनीति में निरसता और उत्साह की कमी नजर आ रही है. इसका उदाहरण आयोजित कार्यक्रम में देखने को मिला. लाल परेड़ मैदान पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के संबोधन से पहले ही लाड़ली बहनें (महिलाएं) पंडाल छोडकर रवाना हो गईं।

भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में एनएच 46 के अयोध्या बायपास खण्ड का छ: लेन चौड़ीकरण, एनएच 146बी के शाहगंज से बाड़ी खंड का चार लेन चौड़ीकरण, एनएच 552 विस्तारित के मध्य प्रदेश औश्र राजस्थान सीमा से श्योपुर-गोरस का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क निर्माण, एनएच 752सी पर शुजालपुर बायपास का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क निर्माण, एनएच 552 विस्तारित पर अटेर एवं भिंड बायपास का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क निर्माण, एनएच 552 विस्तारित के गोरस से श्यामपुर मार्ग का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क निर्माण, एनएच 56 के दाहोद गुजरात सीमा से अम्बुआ खंड का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क निर्माण, एनएच 347, मुलताई से मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र सीमा तक का दो लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की तस्वीर बहुत बदल रही है. पहले लोग मजाक में रहते थे कि नागपुर के हवाई हड्डे पर उतरने के बाद वहां की सड़कों पर नींद लग जाती है. मध्य प्रदेश में एंट्री करते ही नींद खुल जाती है. कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय मंत्री गडकरी और सीएम डॉ. मोहन यादव ने सिंगल क्लिक से 8,038 करोड़ की लागत से 498 किलोमीटर लंबाई वाली 15 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी ने कहा कि एमपी का नेशनल हाइवे का रोड नेटवर्क अच्छा हो रहा है. हम करीब 3 लाख करोड़ रुपए के कार्य 2024 पूरा होने तक समाप्त करेंगे या शुरू करेंगे. मैं आपको सबको ये विश्वास दिलाना चाहता हूं कि 2024 जब समाप्त होगा, तो मध्य प्रदेश का नेशनल हाइवे का रोड नेटवर्क अमेरिका के बराबर होगा।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story