Begin typing your search above and press return to search.

Bhopal News: भोपाल वन क्षेत्र में दहशत: बाघ ने तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीण को मारकर खाया, शरीर का आधा हिस्सा गयाब

Bhopal News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रायसेन(Raisen) से दर्दनाक घटना सामने आयी है. यहाँ तेंदूपत्ता तेंदूपत्ता तोड़ने गए एक ग्रामीण पर बाघ ने हमला करके उसे मार दिया. उसके बाद ग्रामीण के शव को आधा खा गया

Bhopal News: भोपाल वन क्षेत्र में दहशत: बाघ ने तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीण को मारकर खाया, शरीर का आधा हिस्सा गयाब
X

Bhopal Tiger Attack

By Neha Yadav

Bhopal News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रायसेन(Raisen) से दर्दनाक घटना सामने आयी है. यहाँ तेंदूपत्ता तेंदूपत्ता तोड़ने गए एक ग्रामीण पर बाघ ने हमला करके उसे मार दिया. उसके बाद ग्रामीण के शव को आधा खा गया. इस घटना इलाके में दहशत का माहौल है.

बाघ ने ली ग्रामीण की जान

जानकारी के मुताबिक़, घटना भोपाल से सटे रायसेन वन परिक्षेत्र के तहत खरवई बीट के रंगपुरा केसरी के जंगल का है. बुधवार सुबह नीमखेड़ा क्षेत्र निवासी मनीराम जाटव((62 वर्ष) तेंदूपत्ता तोड़ने गया था. लेकिन दोपहर तक वापस नहीं लौटा. उसके बाद परिजन मनीराम जाटव की तलाश करने लगे. इसी बीच दोपहर करीब 4 बजे मनीराम का शव नीमखेड़ा के जंगल मिला.मनीराम के शव पर बाघ के हमले का निशान था. इतना ही नहीं बाघ ने मनीराम को मारकर उसके आधे शव को खा गया. मनीराम के दोनों पैर गायब हैं.

मृतक के परिजनों को मुआवजे की घोषणा

इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गयी. सूचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग के उप वन मंडल अधिकारी समेत वन विभाग के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे. और शव को कंजे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीँ सरकार ने मृतक के परिजनों को 8 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

उप वन मंडल अधिकारी ने की अपील

इधर मामले में डीएफओ ने कहा कि बाघ ने चार पैर वाला जानवर समझ कर ग्रामीण पर हमला किया है. वन विभाग के उप वन मंडल अधिकारी सुधीर पटेल ने ग्रामीण के मौत को देखते हुए. लोगों से तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए अकेले न जाने की अपील की है. साथ ही कहा है अगर कहीं बाघ दिखाई दे तो वन विभाग को तुरंत ही इसकी सूचना दें. फ़िलहाल वन विभाग जंगल में बाघ की सर्चिंग कर रहा है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story