Begin typing your search above and press return to search.

Bhopal News: भोपाल में जिला पंचायत सदस्य ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट, FIR दर्ज, पीठासीन अधिकारी समेत पूरी पोलिंग पार्टी निलंबित

Bhopal News: मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान हुआ. 7 मई को हुई वोटिंग हुई थी. इस बीच बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. भाजपा जिला पंचायत सदस्य ने अपने नाबालिग बेटे से वोट डलवाया है.

Bhopal News: भोपाल में जिला पंचायत सदस्य ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट, FIR दर्ज, पीठासीन अधिकारी समेत पूरी पोलिंग पार्टी निलंबित
X

bhopal

By Neha Yadav

Bhopal News: मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान हुआ. 7 मई को हुई वोटिंग हुई थी. इस बीच बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. भाजपा जिला पंचायत सदस्य ने अपने नाबालिग बेटे से वोट डलवाया है. इतना ही नहीं वीडियो बनाकर फेसबुक एकाउंट पर पोस्ट भी किया है. जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस मामले में कलेकटर ने पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया है.

वीडियो...

जिला पंचायत सदस्य ने बच्चे से डलवाया वोट

जानकारी के मुताबिक, यह घटना बैरसिया विधानसभा क्षेत्र की है. भाजपा जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर ने तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान अपने नाबालिग बेटे से वोट डलवाया . वहीँ वीडियो सामने आने के बाद से कांग्रेस और विपक्ष नेताओं ने आपत्ति जताई है.

चुनाव आयोग को बनाया खिलवाड़: पीयूष बबेले

कमल नाथ के मीडिया सलाहकार कांग्रेस नेता पीयूष बबेले ने अपने एक्स हैंडल पर यह वीडियो शेयर किया है. पीयूष बबेले ने लिखा कि भाजपा ने चुनाव आयोग को बच्चों का खिलवाड़ बना दिया है. भोपाल में भाजपा के जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट. वोट डालते वक्त का विनय मेहर ने वीडियो भी बनाया. वीडियो फेसबुक पर विनय मेहर ने किया पोस्ट. कोई कार्रवाई होगी?

चुनाव आयोग में हुई शिकायत

इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी. साथ ही वायरल वीडियो को चुनाव आयोग तक पहुंचाया गया था. मामला संज्ञान में आने के बाद भोपाल कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जांच के आदेश दिए. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बैरसिया एसडीएम और एसडीओपी को इसकी जांच सौंपी थी.

पीठासीन अधिकारी निलंबित

एसडीएम और एसडीओपी की गयी जांच में भाजपा जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर आरोपी पाए गए हैं. इस मामले में उनके खिलफ केस दर्ज किया गया है. इसके अलावा लेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बूथ के पीठासीन अधिकारी संदीप सैनी, उनके सहायक सीआर बाथम, मनोज कुमार और मदन गोपाल पटेल को निलंबित कर दिया है. साथ ही ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल संतोष को लाइन अटैच किया गया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story