Begin typing your search above and press return to search.

Bhopal News: भदभदा बस्ती में दूसरे दिन चला बुलडोजर, तोड़े गए 134 मकान

Bhopal News: मध्य प्रदेश सरकार लगातार अवैध निर्माणों के खिलाफ एक्शन ले रही है. सरकार राजधानी भोपाल के भदभदा बस्ती को खाली कराने का अभियान चला रही है.

Bhopal News: भदभदा बस्ती में दूसरे दिन चला बुलडोजर, तोड़े गए 134 मकान
X
By Neha Yadav

Bhopal News: मध्य प्रदेश सरकार लगातार अवैध निर्माणों के खिलाफ एक्शन ले रही है. सरकार राजधानी भोपाल के भदभदा बस्ती को खाली कराने का अभियान चला रही है. दूसरे दिन भी नगर निगम का अमला अपने अभियान में लगा हुआ है. करीब 150 लोगों ने मकान छोड़ने पर सहमति जता दी है. अभियान के पहले दिन बुधवार को 30 से ज्यादा मकानों को गिराया गया था.

जानकारी के मुताबिक़, गुरुवार को कार्रवाई के दूसरे दिन नगर निगम का अमला भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच अभियान को जारी रखे हुए है. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि इस बस्ती में रहने वाले अधिकांश लोग जगह खाली करने को तैयार हैं और उनको दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने में प्रशासन की ओर से भी सहयोग किया जा रहा है. इस दौरान पुलिस के 1800 कर्मी तैनात किये गए हैं.

दरअसल राजधानी की बड़ी झील के कैचमेंट एरिया में ताज होटल के पास भदभदा बस्ती है. इस बस्ती में साढ़े तीन सौ से ज्यादा कच्चे और पक्के मकान है. एनजीटी के आदेश के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है. डेढ़ सौ से ज्यादा लोग मकान खाली करने पर सहमति जता चुके हैं और सामान लेकर दूसरे स्थानों की ओर जा रहे है. बुधवार को 30 लोगों ने सहमति दी थी. वहीँ आज 110 लोगों ने सहमति दे दी है. बात दें बुधवार को जिन 30 लोगों ने अतिक्रमण हटाने की सहमति दी है उन्हें एक-एक लाख रुपये के चेक गया है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story