Begin typing your search above and press return to search.

Bank Holiday: बैंक कर्मचारियों के गुड न्यूज़, अब इन त्योहारों पर भी मिलेगी छुट्टी, सरकार ने किया ऐलान

Bank Holiday: रक्षाबंधन(19 अगस्त) एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी(26 अगस्त) पर बैंक कर्मचारियों और अधिकारीयों की छुट्टी रहेगी.

Bank Holidays in February 2023: फरवरी में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां चेक करें पूरी लिस्ट
X
By Neha Yadav

Bank Holiday: मध्यप्रदेश के बैंक कर्मचारियों को राज्य सरकार ने खुशखबरी दी है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राज्य के बैंक कर्मचारियों के लिए छुट्टी की घोषणा की है. मोहन यादव ने प्रदेश के बैंक कर्मचारियों के लिए 19 अगस्त और 26 अगस्त को छुट्टी मंजूरी की है.

रक्षाबंधन(19 अगस्त) एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी(26 अगस्त) पर बैंक कर्मचारियों और अधिकारीयों की छुट्टी रहेगी. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक्स पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. मोहन यादव ने कहा "बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की मांग को स्वीकार करते हुए "negotiable instruments act, 1881" के अंतर्गत 19 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व एवं 26 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर अवकाश स्वीकृत करता हूं. "

छुट्टियों को लेकर जल्द ही आदेश जारी किया जाएगा. बता दें, मध्य प्रदेश बैंक कर्मचारियों संगठन राज्य सरकार से के अन्य कर्मचारियों की तरह इन दोनों अवसरों रक्षाबंधन और श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर अवकाश की मांग की थी. जिसके बाद मोहन सरकार ने बैंक कर्मचारियों को छुट्टी का तोहफा दे दिया है. इस दौरान सरकारी और प्राइवेट दोनों सेक्टर के बैंकों के कामकाज नहीं होगा.

इन राज्यों में रहेगी बैंकों की छुट्टी

रक्षाबंधन के मौके पर उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, ओडिशा,त्रिपुरा,उत्तराखंड, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में बैंक बंद रहेंगे. वहीँ, कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर गुजरात, ओडिशा, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, जम्मू, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, मेघालय, हिमाचल प्रदेश और श्रीनगर में बैंक कर्मचारियों की छुट्टी रहेगी.

अगले इन दिनों बैंक रहेंगे

18 अगस्त - रविवार (साप्ताहिक अवकाश)

19 अगस्त (सोमवार) - रक्षाबंधन/झूला पूर्णिमा/महाराजा बीर बिक्रम किशोर माणिक्य बहादुर(त्रिपुरा, गुजरात, ओडिशा, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश)

20 अगस्त (मंगलवार) - श्री नारायण गुरु जयंती (केरल)

24 अगस्त - चौथे शनिवार

25 अगस्त - रविवार (साप्ताहिक अवकाश)

26 अगस्त (सोमवार) - जन्माष्टमी ( गुजरात, ओडिशा, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, जम्मू, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश झारखंड, मेघालय, हिमाचल प्रदेश और श्रीनगर )

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story