Begin typing your search above and press return to search.

बड़ी घटना: उज्जैन के महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग, पुजारी समेत 13 लोग झुलसे, जांच के आदेश

बड़ी घटना: उज्जैन के महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग, पुजारी समेत 13 लोग झुलसे, जांच के आदेश
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। उज्जैन के विश्वप्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में आज सुबह करीब पौने छह बजे आग लग गई। इस हादसे में 13 लोग झुलस गए हैं। जिनमें 6 की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि ये हादसा होली पर आज सुबह 5.49 बजे भस्म आरती के दौरान तब हुआ, जब आरती कर रहे पुजारी पर पीछे से किसी ने गुलाल डाला।

गुलाल में कोई केमिकल ऐसा था, जिससे आग भड़क गई। सुबह 4 बजे भस्म आरती में सबसे पहले महाकाल को रंग-गुलाल लगाया गया। गर्भगृह में लगी चांदी की परत को रंग-गुलाल से बचाने के लिए फ्लैक्स लगाए गए थे। इसमें भी आग लग गई। कुछ लोगों ने फायर एक्सटिंग्विशर से आग पर काबू पर पाया। लेकिन, तब तक गर्भगृह में मौजूद आरती कर रहे पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए।

उज्जैन कलेक्टर नीरज सिंह ने बताया कि घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए एक कमेटी बनाई गई है। कमेटी को तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। प्रारंभिक तौर पर किन पदार्थों की वजह से ये आग भड़की है, इसकी जांच की जाएगी। इस घटना के बाद अब 26 मार्च से महाकाल की प्रतिदिन होने वाली आरती का समय भी बदल जाएगा।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story