Begin typing your search above and press return to search.

Arif Aqeel Death News: नहीं रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता "शेर ए भोपाल" आरिफ अकील, सीने में दर्द के चलते अस्पताल में थे भर्ती

Arif Aqeel Death News: कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री आरिफ अकील का 72 साल की उम्र में निधन हो गया. भोपाल के अपोलो सेज अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली.

Arif Aqeel Death News: नहीं रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता शेर ए भोपाल आरिफ अकील, सीने में दर्द के चलते अस्पताल में थे भर्ती
X

Arif Aqeel Death News

By Neha Yadav

Arif Aqeel Death News: मध्य प्रदेश में बीते दिन पहले भाजपा ने पार्टी के दिग्गज नेता को खोया था. तो वहीँ मध्यप्रदेश में एक और दिग्गज नेता नहीं रहे. सोमवार सुबह कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री आरिफ अकील का 72 साल की उम्र में निधन हो गया. भोपाल के अपोलो सेज अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली.

जानकारी के मुताबिक़, पूर्व कैबिनेट मंत्री आरिफ अकील लम्बे समय से बीमार चल रहे थे. वो हार्ट की समस्या से ग्रसित थे. पिछले साल उनकी हार्ट सर्जरी करवाई गई थी. रविवार को उनके सीने में दर्द हुआ. जिसके बाद उन्हें रविवार शाम भोपाल के अपोलो सेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें वहां वेंटीलेटर पर रखा गया. जहाँ इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. आरिफ अकील को लोग प्यार से शेर ए भोपाल बुलाते थे. आरिफ अकील के निधन से कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई है.

दिग्विजय सिंह ने जताया दुःख

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आरिफ अकील के निधन पर दुख जताया है उन्होंने एक्स पर लिखा "बेहद दुख है, मेरे मित्र व भाई आरिफ़ अकील का आज निधन हो गय. युवक कांग्रेस से ले कर आज तक हमारा लगभग ४० वर्षों का भाई समान पारिवारिक संबंध रहा. अल्लाह ताला से हम दुआ करते हैं उन्हें जन्नत अता फ़रमाएँ.

यशपाल सिंह ने शोक व्यक्त किया

बीजेपी के नेता यशपाल सिंह सिसोदिया ने भी आरिफ अकील के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा "एमपी विधानसभा में लंबे समय तक भोपाल से विधायक के पद पर रहे पूर्व मंत्री श्री आरिफ़ अकील जी का लंबी बीमारी के बाद निधन का समाचार जानकर दुख हुआ, ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें, परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करे, ॐ शांति."

6 बार विधायक रहे

बता दें, आरिफ अकील का जन्म 14 जनवरी 1952 को हुआ था. आरिफ अकील को लोग प्यार से शेर ए भोपाल बुलाते थे.आरिफ अकील का मध्यप्रदेश के राजनीती में दबदबा रहा. एमपी कांग्रेस में उनकी गिनती कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में होती थी. उन्होंने 1972 में छात्र नेता के रूप में अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था. आरिफ अकील भोपाल की उत्तर विधानसभा सीट से 6 बार विधायक रहे. वे दो बार मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री बनाए गए.

आरिफ अकील पहली बार 1990 में विधायक बने थे.कांग्रेस के टिकट पर उत्तर विधानसभा सीट से 1998, 2003, 2008, 2013, 2018 तक वह लगातार विधायक चुने गए थे. 2023 के विधानसभा चुनाव में तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने राजनीति से विराम ले लिया था. और भोपाल उत्तर सीट से अपने बेटे को टिकल दिलवाया था.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story