Begin typing your search above and press return to search.

Anuppur News: अनूपपुर में हाथी के हमले से ग्रामीण की मौत, CM डॉ. मोहन यादव ने 10 लाख के सहायता राशि का किया ऐलान

Anuppur News: अनूपपुर में हाथी ने ग्रामीण को पटक - पटक कर मार डाला था. साथ ही मौके पर पहुंचे वन विभाग और पुलिस जवानों द्वारा फायरिंग किये जाने से दो लोगों हो गए. जिसपर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शोक व्यक्त कर आर्थिक सहायता की घोषणा की है.

Anuppur News: अनूपपुर में हाथी के हमले से ग्रामीण की मौत, CM डॉ. मोहन यादव ने 10 लाख के सहायता राशि का किया ऐलान
X
By Neha Yadav

Anuppur News: मध्य प्रदेश के अनूपपुर में हाथी ने ग्रामीण को पटक - पटक कर मार डाला था. साथ ही मौके पर पहुंचे वन विभाग और पुलिस जवानों द्वारा फायरिंग किये जाने से दो लोगों हो गए. जिसपर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शोक व्यक्त कर आर्थिक सहायता की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री ने सहायता राशि के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट पर ट्वीट कर कहा "मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अनूपपुर जिले के ग्राम पंचायत गोबरी में हाथी के हमले से युवक के निधन पर गहन शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री जी ने मृतक के परिजनों को वन विभाग के नियमों के अनुरूप ₹8 लाख और मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान अनुदान से ₹2 लाख की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि परिवार के जीविकोपार्जन हेतु शासन द्वारा हर संभव मदद की जाएगी. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने जिला प्रशासन को घटना में अन्य दो घायल युवकों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.

हाथी हमले से ग्रामीण की मौत

गुरुवार रात गोबरी गांव के ठाकुरबाबा के पास जंगल से निकलकर हाथी खेत में पहुँच गया था. ग्रामीणों ने हाथी को भगाने की कोशिश की. लेकिन हाथी ग्रामीणों के तरफ भागने लगा. इसी दौरान 45 साल का ग्रामीण हाथी की चपेट में आ गया. हाथी ने कुचल - कुचलकर व्यक्ति को मार डाला. शव तीन घंटो तक वहीं पड़ा रहा. जिससे ग्रामीण नाराज हो गए.

वन विभाग के फायरिंग में तीन घायल

ग्रामीण की मौत से नाराज गुस्साए ग्रामीणों ने मौके पर पहुंची वन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों और पुलिस टीम पर हमला कर दिया. और उनकी गाडी भी तोड़ दी. ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग के लापरवाही के चलते व्यक्ति की मौत हुई है. ग्रामीणों को रोकने के लिए वन विभाग द्वारा फायरिंग की गयी. जिसमें मृतक के पुत्र समेत दो लोग घायल हो गए . साथ ही वन विभाग के जवान भी घायल हो गए. बता दें फायरिंग की घटना की जांच के लिए एक SIT का गठन किया गया है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story