Begin typing your search above and press return to search.

Amrit Bharat Station Yojana: इंदौर - उज्जैन समेत MP के 33 स्टेशनों का होगा कायाकल्प, पीएम आज करेंगे शिलान्यास

Amrit Bharat Station Yojana: इंदौर और उज्जैन रेलवे स्टेशन समेत मध्यप्रदेश के कई स्टेशन की कायाकल्प बदलने वाली हैं. एयरपोर्ट की तर्ज पर रेलवे स्टेशन कायाकल्प होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश के 33 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे.

Amrit Bharat Station Yojana: इंदौर - उज्जैन समेत MP के 33 स्टेशनों का होगा कायाकल्प, पीएम आज करेंगे शिलान्यास
X
By Neha Yadav

Amrit Bharat Station Yojana: आखिरकार इंदौर और उज्जैन रेलवे स्टेशन समेत मध्यप्रदेश के कई स्टेशन की कायाकल्प बदलने वाली हैं. एयरपोर्ट की तर्ज पर रेलवे स्टेशन कायाकल्प होगा. 26 फरवरी यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश के 33 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे.

मिलेगी आधुनिक सुविधा

जानकारी के मुताबिक़, अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 41 हजार करोड़ रुपये की लागत से देशभर के 554 रेलवे स्टेशनों कायाकल्प की आज आधारशिला रखी जायेगी. जिसमे मध्य प्रदेश के 33 रेलवे स्‍टेशन हैं. इन रेलवे स्टेशनों का भी पुनर्विकास की या जाएगा. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत स्टेशन पर मॉल की तर्ज पर बेसमेंट में पार्किंग होगी, एयरपोर्ट की तरह स्टेशन का कायाकल्प होगा, साथ ही यात्रियों को आधुनिक सुविधाएँ भी मिलेगी. आधुनिक यात्री सुविधाएं जैसे छत प्लाजा, सुंदर भूदृश्य, इंटर मॉडल कनेक्टिविटी, बेहतर आधुनिक अग्रभाग, बच्चों के खेलने का क्षेत्र, कियोस्क, फूड कोर्ट होगा. इन स्टेशन भवनों का डिज़ाइन स्थानीय संस्कृति, विरासत और वास्तुकला से प्रेरित होगा.

मध्य प्रदेश के इन स्‍टेशन का होगा कायाकल्प

अमृत भारत स्टेशन योजना में मध्य प्रदेश के मंदसौर, मक्सी, नागदा, नीमच, शुजालपुर, खाचरौद, बालाघाट, छिंदवाड़ा, खंडवा, सीहोर, जबलपुर, बीना, अशोकनगर, खिरकिया, सांची, शाजापुर, ब्यौहारी, बरगवां, नरसिंहपुर, पिपरिया, इंदौर, उज्जैन, मंडला फोर्ट, नैनपुर, सिवनी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, बिजूरी, मुरैना, हरपालपुर, दतिया और भिंड स्टेशन शामिल है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story