Begin typing your search above and press return to search.

वृष, तुला सहित इन राशियों का चमकेगा भाग्य…मिथुन, सिंह और मकर राशि वालों को हो सकता है नुकसान….

वृष, तुला सहित इन राशियों का चमकेगा भाग्य…मिथुन, सिंह और मकर राशि वालों को हो सकता है नुकसान….
X
By NPG News

रायपुर 2 फरवरी 2021. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

मेष
मेष राशि वाले धन के निवेश के मामले में किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें. आज बाजार की स्थिति को अच्छे ढंग से जानने के बाद ही निवेश करें. आज धन प्राप्ति का भी योग बना हुआ है. एक से ज्यादा कार्य आज आपको करनी पड़ सकते हैं। धन लाभ की भी अच्छी संभावना है। खर्चे आपके नियंत्रण में रहेगा।

वृषभ
वृष राशि वालों को कुछ मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है. आज हानि का योग भी बना हुआ है. आज जांच पड़ताल के बाद ही धन संबंधी लेनदेन करें. आज कर्ज लेने से बचें. और प्रतिद्वंदियों से सर्तक रहें. कार्यक्षेत्र पर ज्यादा इमोशनल होना अच्छा नहीं है। प्रोजेक्ट से संबंधित नए विचारों का सृजन होगा। धन प्राप्ति के दृष्टिकोण से दिन सामान्य है। कमाई के मुकाबले खर्चों की अधिकता रहेगी। बजट बनाकर धन खर्च करें।

मिथुन
जो लोग व्यापार करते हैं, वह आज अपने व्यापार के धंधे में नई तकनीके अपना सकते हैं। आज का दिन आपके लिए एक्साइटमेंट से भरा रहेगा। दोपहर का समय आपके लिए फोन कॉल के जरिए कुछ खास बन सकता है। विद्यार्थी अपना ज्यादा से ज्यादा ध्यान पढ़ाई में लगाएगे, जिससे आपको फायदा मिलेगा।

कर्क
आपको आज अपने किसी परिचित से कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है,जिससे आपका मन हताश होगा,लेकिन आप कुछ नहीकर सकते। परिवार में मौजूद आपके विरोधी फिलहाल कुछ समय तक आपको परेशान नहीं करेंगे। आज का दिन आपके लिए कुछ स्पेशल साबित हो सकता है। आपको किसी एक तरकीब पर काम करना काफी रहेगा।

सिंह
यदि आपके दिल में कोई बात या कोई नया आईडिया है, तो फौरन उसे आगे बढ़ाएं क्योंकि वह आपके फायदे का सौदा हो सकता है। आज का दिन आपको अपने रिश्तेदारों और पुराने मित्रों से गिले-शिकवे दूर करने का समय देगा। आज आपको दोस्तों के साथ घूमना फायदा दे सकता है। आज किसी भी कारण घरवालों से बेहस बाजी हो सकती है।

कन्या
आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आप खुद को ऊर्जा से भरा हुआ फील करेंगे। आपको जल्दबाजी में कोई फैसला करने से बचना चाहिए। पिता की बेहतर सलाह से आपको पैसे कमाने का नया जरिया प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ बिताये गए कुछ पल आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनायेंगे। लेकिन मित्रों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ी बहस होने की संभावना बन रही है। आपके अत्यधिक क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है, इसलिए आपको अपने गुस्से पर पूर्ण रूप से नियंत्रण रखना चाहिए।

तुला
आज आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे। ऑफिस में उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे। घर पर मेहमानों का आगमन होगा। आज करियर में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होगी। आपका सकारात्मक रवैय्या आपको जीवन में बेहतरी दिलायेगा। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे आपका कुछ अच्छा खाने का मन करेंगा लेकिन इस बात का खास खयाल रखें की जो आप खा रहे है वो हैल्दी हो। आपके घर-परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा। आपका आध्यात्मिकता की ओर रुझान बढ़ेगी।

वृश्चिक
आज आपको किसी से कोई उपहार मिलेगा| इससे आपका मन खुश रहेगा। आज परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतर बना रहेगा। सेहत के लिहाज से आप चुस्त-दुरूस्त रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे , साथ ही वो आपसे जुड़ने की कोशिश भी करेंगे। आज बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटिज़ मिलेगी। आज आप में कॉन्फिडेंस ज्यादा रहेगा। आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी।

धनु
आज आप ताजगी से परिपूर्ण रहेंगे। करियर को आगे बढ़ने में आपको अपने गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। अपनी सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको सुबह के समय टहलना चाहिए। आप नकारात्मक सोच रखकर स्वयं को थोड़ा उदास रख सकते हैं। परिवार वालों के साथ किसी टूर का प्लान बनायेंगे। लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। कामकाज की अधिकता आपके सेहत पर असर डाल सकती है। आपको आर्थिक रूप से अपने सगे संबंधियों की मदद मिलेगा|

मकर
आज आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आप जरूरतमंद लोगों की तरफ मदद का हाथ बढ़ेंगे। किसी भी तरह के बड़े निवेश में किसी अनुभवी की सलाह लेना बेहतर रहेगा छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरुरत है। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। आज आपको मित्रों से कुछ बेहतर सलाह मिलेगी। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, जिससे काम में मन थोड़ा कम ही लग पायेगा।

कुंभ
आज आपके अंदर आत्मविश्वास की अधिकता हो सकती है। आज नौकरी पेशा लोगों को तरक्की के अवसर मिलेंगे। आपको व्यापार में मुनाफा होने की उम्मीद है। Aरवालों के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बनायेंगे| दाम्पत्य जीवन में सलाह-मशविरा से आगे बढ़ने से अंडरस्टैन्डिंग बढ़ेगी। आज किसी दोस्त से मदद मिलने के योग है। सभी कष्ट दूर होंगे। आपका स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा।

मीन
सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन लाभकारी है। उन्हें काम से जुड़ी कोई खुशखबरी मिलेगी। आज आप सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे। इस राशि के मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक शाम का प्रोग्राम बनेगा, जिससे रिश्तों में मिठास आयेगी।

Next Story