Begin typing your search above and press return to search.

रसोई गैस फिर महंगी : साल के आखिरी महीने में महंगाई का डबल झटका…. रसोई गैस की कीमत में फिर जबरदस्त बढ़ोत्तरी…..जानिये अब कितने में मिलेगी आपको रसोई गैस

रसोई गैस फिर महंगी : साल के आखिरी महीने में महंगाई का डबल झटका…. रसोई गैस की कीमत में फिर जबरदस्त बढ़ोत्तरी…..जानिये अब कितने में मिलेगी आपको रसोई गैस
X
By NPG News

नई दिल्‍ली 15 दिसंबर 2020। देश की सबसे बड़ी तेल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एक बार फ‍िर बिना बताए 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की वृद्धि कर दी है। इससे पहले 2 दिसंबर को भी कंपनी ने चोरी-छिपे एलपीजी रसोई गैस की कीमत में 50 रुपये की वृद्धि की थी। दिसंबर के पहले 15 दिनों में 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में पूरे 100 रुपये की वृद्धि हो चुकी है।

14.2 किलो वाले सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमत में 50 रुपये का इजाफा किया गया है. इसी तरह 5 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत 18 रुपये बढ़ाई गई है. 19 किलो के सिलेंडर में 36.50 रुपये का इजाफा किया गया है.देश की सबसे बड़ी ऑयल कंपनी आईओसी (IOC) के मुताबिक दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो के गैस सिलेंडर की कीमत अब 644 रुपये हो गई है. कोलकाता में यह 670.50 रुपये, मुंबई में 644 रुपये और चेन्नई में 660 रुपये हो गई है.

इससे पहले 1 दिसंबर 2020 को भी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के रेट्स में बढ़ाए गए थे. 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial Gas Cyliner Price) के दाम में 55 रुपये तक का इजाफा किया गया था. हालांकि, अक्टूबर और नवंबर में HPCL, BPCL, IOC ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था. अमूमन ऑयल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस की कीमतों में संशोधन करती हैं, लेकिन इस बार कुछ अलग हुआ. 1 दिसंबर को आईओसी ने बताया कि 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में कोई वृद्धि नहीं की गई है. दिल्‍ली में इसकी कीमत लगातार सातवें महीने 594 रुपये पर स्थिर रखी गई है। लेकिन 8 दिन बाद ही इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर 14.2 किलोग्राम वाले गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 50 रुपये बढ़ाकर दिल्‍ली में 644 रुपये कर दी गई.

Next Story