लव स्टोरी: शादी वाले दिन कुछ हुआ ऐसा ऋषि ,नीतू हो गए थे बेहोश…ऐसी थी इनकी पहली मुलाकात…

मुंबई 30 अप्रैल 2020 बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर का आज निधन हो गया। महज दो दिनों में फिल्म इंडस्ट्री ने अपने दो अनमोल कलाकारों को खो दिया। ऋषि कपूर का निधन आज यानी गुरूवार को 67 साल की उम्र में हुआ हैं। उनहोंने मुंबई के एच.एन रिलायंस हॉस्पिटल में आखिरी सांसे ली। उन्हें बुधवार को मुंबई के एच.एन रिलायंस हॉस्पिटल में तबियत बिगड़ने की वजह से भर्ती कराया गया था। उनके निधन से उनके परिवार और फैंस को एक बड़ा झटका लगा है। ऋषि कपूर लंबे समय से कैंसर का इलाज ​करा रहे थे। इस मुश्किल घड़ी में उनकी पत्नी नीतू कपूर ने उनका पूरा साथ दिया। नीतू कपूर और ऋषि कपूर की लव स्टोरी काफी फेमस रही हैं।

जब ऋषि पहली बार नीतू से मिले थे उस वक्त वो यास्मीन को डेट कर रहे थे. लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया. इसके बाद ऋषि कपूर की जिंदगी में नीतू सिंह ने एंट्री हुई. अपने एक इंटरव्यू में नीतू सिंह ने इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने कहा थी कि मैं पहली बार आरके स्टूडियो में ऋषि से मिली थी, जहां वो अपनी फिल्म ‘बॉबी’ की शूटिंग कर रहे थे. लेकिन हमारी जान-पहचान  ‘जहरीला इंसान’ के सेट पर हुई थी.नीतू ने ये भी कहा कि मुझे पहली बार ऋषि से मिलकर बिलकुल भी अच्छा नहीं लगा था. वो मेरी हर बात पर मुझे टोक रहे थे, जिसकी वजह से मुझे लगा कि ये बहुत ही अकडू इंसान हैं. लेकिन फिर धीरे-धीरे हमारी दोस्ती हुई और फिर हमने शादी का फैसला ले लिया.

शादी के बाद नीतू ने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया, उस वक्त उनके करियर का सुनहरा दौर चल रहा था. नीतू ने शादी के बाद लगभग 26 साल बाद साल 2009 में ऋषि कपूर के साथ ही फिल्म ‘लव आज कल’ से सिने पर्दे पर वापसी की थी.

 

ऋषि कपूर ने फिल्म ‘बॉबी’ में एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के साथ काम किया था। इसी फिल्म के दौरान उनके और डिंपल के अफेयर की खबरें भी खूब सामने आई थीं। खबरें थीं कि उन्हें डिंपल से प्यार हो गया है लेकिन पिता के डर की वजह से वह कभी प्यार का इजहार नहीं कर पाए। इसके बाद साल 1974 में ऋषि कपूर ने नीतू सिंह के साथ फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की। नीतू इस समय महज 14 साल की थीं। सेट पर ऋषि, नीतू को काफी छेड़ा करते थे, जिससे नीतू सिंह इरिटेट हो जाती थीं। लेकिन दोनों के बीच की ये नोंक-झोंक धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और दोनों को प्यार हो गया।

नीतू और ऋषि एक-दूसरे को डेट करने लगे। फिल्म ‘खेल-खेल में’ की रिलीज के बाद ऋषि और नीतू में रोमांस की चर्चाएं शुरू हो गई थीं। इसी बीच इंडस्ट्री में ये चर्चा होने लगी कि नीतू और ऋषि जल्द ही शादी कर सकते हैं। नीतू ऋषि कपूर के साथ अपनी रिलेशनशिप को लेकर सीरियस थीं। यह बात ऋषि कपूर के साथ उनकी पूरी फैमिली भी जानती थी। इस दौरान राज कपूर ने भी उन्हें ये साफ कह दिया था कि अगर वो नीतू से प्यार करते हैं तो शादी करें। 1979 में दोनों ने शादी कर ली।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!