Begin typing your search above and press return to search.

लुटेरा दुल्हा : मेजर बनकर 10वीं फेल इस शातिर ने 17 लड़कियों से की शादी….. दुल्हनों से 6 करोड़ से ज्यादा की ठगी की…..पहले से है शादीशुदा और एक बच्चे का बाप… इस तरीके से करता था ठगी

लुटेरा दुल्हा : मेजर बनकर 10वीं फेल इस शातिर ने 17 लड़कियों से की शादी….. दुल्हनों से 6 करोड़ से ज्यादा की ठगी की…..पहले से है शादीशुदा और एक बच्चे का बाप… इस तरीके से करता था ठगी
X
By NPG News

हैदराबाद 23 नवंबर 2020। लूटेरी दुल्हन की कारगुजारी तो आपने खूब सुनी होगी…लेकिन अब लूटेरे दुल्हा का एक अनूठा किस्सा सामने आया है। 10वीं फेल ये शातिर खुद को सेना का मेजर बताकर लड़कियों से शादी करता था और फिर लड़कियों से रकम ठगकर फरार हो जाता था। खबर ये आयी है ये ठगबाज दुल्हा अब तक 17 लड़कियों से शादी कर ठगी कर चुका था। गिरफ्तार शख्स का नाम आरोपी मधुवथ श्रीनु नायक उर्फ श्रीनिवास चौहान है जो आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के केल्लरमपल्लीध गांव का रहने वाला है. उसके पास से पुलिस ने सेना का फर्जी पहचान पत्र, वर्दी और नकली बंदूक बरामद किया है.

वह महज नौवीं तक पढ़ा था, लेकिन खुद को इन्वॉयरमेंट इंजीनियरिंग में एमटेक बताता था। शादीशुदा और एक बेटे का बाप था, लेकिन खुद को कुंवारा बताकर अपनी शादी की बात चलाता था। लड़कियों और उनके परिजनों को फंसाने के लिए मुदवथ ने वेबसाइट पर कई फर्जी प्रोफाइल डाल रखे थे।

आंध्र प्रदेश के प्रकासम जिले के किलाम्पल्ली गांव के रहने वाले मुदवथ ने 2002 में गुंटूर जिले के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत महिला से शादी की थी। दोनों का एक पुत्र भी है। उसका परिवार गुंटूर जिले के वीनूकोंडा इलाके में रहता है। 2014 में हैदराबाद आने के बाद मुदवथ ने वहां के जवाहर नगर इलाके में स्थित सैनिकपुरी में रहना शुरू किया। उसने अपनी पत्नी को बताया कि उसे सेना कार्यालय में नौकरी मिल गई है। उसने अपनी पत्नी से 67 लाख रुपये यह कहकर लिए कि उसे कुछ जरूरी काम करने हैं। वैसे पुलिस को इस धनराशि के लेन-देन पर शक है।

शादी के नाम पर करता था ठगी

इस बारे में हैदराबाद पुलिस ने बताया की खुद को सेना का मेजर बतानेवाल फर्जी व्यक्ति शादी के नाम पैसे ठगने का काम करता था. वह सेना का अफसर बताकर शादी की बात चलाता था और उनसे पैसों की ठगी करता था. अब तक वह करीब 17 महिलाओं और उनके परिवारों को ठगकर 6.61 करोड़ रुपये का चूना चुका है. गिरफ्तार शख्स की उम्र 42 वर्ष बतायी गयी है.

जीता था शाही जिंदगी

पुलिस ने फर्जी सेना के अफसर के पास तीन नकली पिस्टल, सेना की तीन जोड़ी वर्दी, एक फर्जी आर्मी आईडी के साथ कुछ फर्ज दस्तीवेज जब्त किया है.साथ ही उसके पास के 85 हजरा रुपया और तीन कारें भी पुलिस ने जब्त की है. ठगी के पैसों से वह शानों शौकत की जिंदगी जीता था. उसने अपना मकान भी बनाया था.

नौवीं कक्षा तक पढ़ा है आरोपी

हैदराबाद पुलिस ने बताया सेना का फर्जी अधिकारी बनकर ठगी करने वाला शख्स मात्र नौवीं क्लास तक पढ़ा हुआ है. लेकिन उसके पास से पोस्‍टग्रैजुएशन की फर्जी डिग्री भी मिली है. उसकी पत्‍नी का नाम अमृता देवी है. एक बेटा भी है जो इंटरमीडिएट फाइनल ईयर का छात्र है. इस समय उसका परिवार इस समय आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में रहता है लेकिन वह हैदराबाद आकर सैनिकपुरी, जवाहर नगर में रह रहा था और उसनेघर में बताया था कि उसे सेना में नौकरी लग गयी है और वह मेजर बन गया है.

खुद को बताता था नैशनल डिफेंस अकैडमी पुणे का ग्रेजुएट

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति ने श्रीनिवास चौहान नाम से फर्जी आधार कार्ड बनाया जिसमें उसने अपनी जन्‍मतिथि 12-7-1979 की जगह 27-7-1986 बताया था. उससे पूछताछ में पता चला की वह मैरिज ब्यूरो और अपने परिचितों के जरिये ऐसे परिवारों को खोजता था जिन्हें अपनी लड़की की शादी करनी होती थी. इसके बाद वह अपनी नकली आईडी कार्ड, खिलौना पिस्टल और फोटो के जरिये परिवार को अपने जाल में फंसाता था. वह लोगों को बताता था कि वह पुणे के नैशनल डिफेंस अकैडमी से ग्रैजुएट है. और हैदराबाद रेंज में मेजर है.

Next Story