comscore

3 करोड़ की लूट : सोना लेकर आ रहे शो-रूम के कर्मचारी से दिन दहाड़े लूट…. 4 बाइक सवार बदमाशों ने कट्टे की नोंक पर दिया वारदात को अंजाम

भागलपुर 7 फरवरी 2021। बिहार में कानून व्यवस्था पर आए दिन सवाल उठाए जा रहे हैं। राज्य में लुटेरों और अपराधों के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब वो दिन दहाड़े करोड़ों रुपये के सोना चुरा लेते हैं। ताजा मामला स्मार्ट सिटी भागलपुर का है, जहां लुटेरों ने तीन करोड़ रुपये का सोना लूट लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक खलीफाबाग चौक के पास स्थित विशाल सोनिका ज्वेलर्स में लुटेरों ने शानिवार सुबह दो किलो को सोना लूट लिया, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सोना लूटने की खबर मिलते ही भागलपुर की एसएसपी निताशा गुड़िया कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

इससे पहले भी राज्य में कई बार सोना लूटने की खबर आ चुकी हैं। नौ दिसंबर 2020 को दरभंगा जिले में नगर थाना क्षेत्र के टावर चौक के पास हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े अलंकार ज्वेलर्स से पांच करोड़ रुपये का सोना लूट लिया था। लूट के दौरान अपराधियों ने कई राउंड फायरिंग की थी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शहर के एक प्रतिष्ठित ज्वैलरी संस्थान के कैरिंग एजेंट पटना निवासी अभिषेक कुमार कोलकाता से सोने की ज्वेलरी लेकर कोलकाता से लौट रहे थे। उसके साथ शहर के विक्रमशिला निवासी बाबू साहब सिंह भी थे। शनिवार की सुबह दोनों सुपर एक्सप्रेस से उतरे और स्कूटी से शहर के विशाल स्वर्णिका ज्वेलर्स की ओर आ रहे थे। सुबह वे डीएन सिंह रोड स्थित तनिष्क शोरूम के पास पहुंचे ही थे कि सामने अपाचे बाइक पर सवार चार बदमाश दिखे। जबतक दोनों कुछ समझ पाते कि बाइकसवार  बदमाशों ने दोनों की आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया। उनमें से बाइक के पीछे बैठे दो बदमाशों ने असलहा सटाया और अभिषेक के पास रखा सोने की ज्वेलरी से भरा बैग लूट लिया और मौके से फरार हो गए।

इसके बाद अभिषेक ने लूट की जानकारी विशाल स्वर्णिका ज्वेलर के मालिक विशाल को फोन से सूचना दी। मौके पर पहुंचे विशाल ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ितों को लेकर कोतवाली थाने लेकर आई। इधर सूचना मिलने पर कोतवाली थाने पहुंची एसएसपी भागलपुर निताशा गुड़िया ने पीड़ितों से लूट के बाबत पूछताछ की, जहां पीड़ित ने एसएसपी को बताया कि लूटे गए बैग में एक किलो 850 ग्राम सोने की ज्वेलरी थी। समाचार लिखे जाने तक पीड़ित पक्ष पुलिस को तहरीर देने की तैयारी कर रहा था।

दरभंगा में पांच करोड़ का सोना लूट
आपको बता दें कि इससे पहले दरभंगा जिले में नगर थाना क्षेत्र के टावर चौक के पास से 9 दिसम्बर 2020 को हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े अलंकार ज्वेलर्स से पांच करोड़ का सोना लूट लिया था। लूट के दौरान अपराधियों ने कई राउंड फायरिंग भी की थी। लूट के बाद दरभंगा की पुलिस ने दरभंगा जिला के बाहर के दस अपराधियों की सूची जारी की थी।  मामले में पुलिस ने अबतक लूट के सोने में से कुछ हिस्सा बरामद कर कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया

बिहार में अब तक सोना लूट की बड़ी घटना
वहीं बिहार मेंं दरभंगा, मुजफ्फरपुर और वैशाली समेत कई  जिलों में अब तक सोना लूट की घटना घट चुकी है। इसमें दरभंगा में बीते 9 दिसंबर को अलंकार ज्वेलर्स से पांच करोड़ का सोना लूट मामला, मुजफ्फरपुर के सदर थाना के भगवानपुर गोलंबर स्थित मुथूट फाइनेंस से 10 करोड़ के सोना लूटकांड समेत हाजीपुर स्थित मुथूट फाइनेंस से भी 55 किलो सोना लूट कांड चर्चित  है।

Spread the love