Begin typing your search above and press return to search.

Third phase of voting in Chhattisgarh: अफसरों की वोटिंग: परिवार के साथ मतदान करने पहुंच रहे अफसर, देखें तस्‍वीरें

Third phase of voting in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में तीसरे चरण की 7 सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है। राज्‍य के अफसर भी अपने परिवार के साथ वोटिंग करने पहुंच रहे हैं। कई अफसरों ने सुबह 7 बजे मतदान शुरू होने के कुछ ही देर बाद ही वोटिंग कर चुके हैं।

Third phase of voting in Chhattisgarh: अफसरों की वोटिंग: परिवार के साथ मतदान करने पहुंच रहे अफसर, देखें तस्‍वीरें
X
By Sanjeet Kumar

Third phase of voting in Chhattisgarh: रायपुर। लोकसभा आम निर्वाचन-2024 के तृतीय चरण के अंतर्गत मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज सुबह अपनी पत्नी रितु जैन के साथ देवेन्द्र नगर आफिसर्स काॅलोनी स्थित आदर्श मतदान केन्द्र क्रमांक 52 में मतदान किया। मुख्य सचिव जैन ने मतदान करने के उपरांत अपनी उंगली में लगे अमिट स्याही का निशान दिखाते हुए कहा कि लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सभी नागरिकों को निर्भीक, स्वतंत्र और निष्पक्ष होकर मतदान करना चाहिए।मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने आज सवेरे रायपुर के धरमपुरा पूर्व माध्यमिक शाला स्थित मतदान केंद्र में मतदान किया। उन्होंने और उनकी मां अनिता बाबासाहेब कंगाले ने आम मतदाताओं की तरह लाइन में लगकर मतदान किया। वे मतदान शुरू होने के 15 मिनट पूर्व ही अपने मतदान केंद्र पहुंच गई थीं।

प्रदेश के डीजीपी अशोक जुनेजा पत्‍नी के साथ मतदान करने पहुंचे।


अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने देवेंद्र नगर ऑफिसर्स कालोनी स्थित आदर्श मतदान केंद्र-52 में मतदान किया।


अपर मुख्य सचिव मनोज पिंगुआ ने पत्नी एवं पुत्री के साथ ने देवेंद्र नगर ऑफिसर्स कालोनी स्थित आदर्श मतदान केंद्र-52 में मतदान किया।


मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने आज सवेरे रायपुर के धरमपुरा पूर्व माध्यमिक शाला स्थित मतदान केंद्र में मतदान किया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कंगाले ने मतदान केंद्र में मतदाताओं को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं का जायजा भी लिया। धरमपुरा पूर्व माध्यमिक शाला परिसर में दो मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कंगाले ने इस दौरान लोगों से अपने परिवार के सभी मतदाताओं सहित मतदान अवश्य करने की अपील की। उन्होंने लोकतंत्र के इस त्योहार में मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी के लिए 'छोड़कर सारे काम सबसे पहले करें मतदान' का संदेश दिया।

मुख्यमंत्री एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव पी. दयानंद ने पत्नी के साथ देवेंद्र नगर के मतदान केंद्र पर वोट डाला।


सचिव कोमल सिद्धार्थ सिंह परदेशी


सचिव डॉ एस.भारतीदासन ने अपनी पत्नी के साथ देवेंद्र नगर ऑफिसर्स कालोनी स्थित आदर्श मतदान केंद्र-52 में मतदान किया।


मुख्यमंत्री के सचिव एस. बसव राजू ने देवेंद्र नगर के मतदान केंद्र पर वोटिंग की।


सचिव हिमशिखर गुप्ता ने देवेंद्र नगर ऑफिसर्स कालोनी स्थित आदर्श मतदान केंद्र-52 में मतदान किया।


लोकसभा आम निर्वाचन 2024 'चुनाव का पर्व देश का गर्व' के तृतीय चरण के अंतर्गत अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नीलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने आज सुबह अमलीडीह स्थित प्राथमिक शाला मतदान केंद्र में अपनी धर्मपत्नी के साथ मतदान किया। क्षीरसागर ने मतदान करने के बाद अपनी उंगली में अमिट स्याही का निशान दिखाते हुए कहा कि एक-एक वोट बहुमूल्य है। उन्होंने कहा कि वोट करना हम सभी का मौलिक अधिकार के साथ ही हम सभी का कर्तव्य भी है। मजबूत लोकतंत्र के लिए सबको वोट करना चाहिए। उन्होंने लोगो को निर्भीक होकर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की।



लोकसभा निर्वाचन के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह ने आज सपत्नीक बीपी पुजारी स्कूल पहुंचकर मतदान किया। उन्होंने मतदान के बाद सेल्फ़ीज़ोन में सपत्नीक फोटो भी ली। डॉ सिंह ने सभी मतदाताओं से मतदान की अपील भी की।


रायपुर एसपी संतोष सिंह ने किया मतदान।




बिलासपुर कलेक्‍टर अवनीश शरण।


पत्‍नी के साथ मतदान करने पहुंचे बिलासपुर एसपी रजनेश सिंह।


कोरबा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत ने सपत्नीक पीडब्ल्यूडी रामपुर के आदर्श मतदान केंद्र क्रमांक 127 में अपना मतदान किया। उन्होंने जिले के सभी आम नागरिकों व मतदाताओं को लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है।


कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने रामपुर स्थित आदर्श मतदान केंद्र क्रमांक 127 में मतदान किया। उन्होंने लोकतंत्र के महापर्व की बधाई देते हुए लोगों से वोट की अपील की है। एसपी ने कहा कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिले में सुरक्षा के पर्याप्त व्यवस्था किए गए हैं।


सरगुजा एसपी विजय अग्रवाल


मुंगेली जनपद पंचायत के सीईओ प्रभाकर पांडेय


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story