Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: CG इस सीट पर नहीं खुला खाता: तीसरे चरण की 6 सीटों पर अब तक 15 ने भरा पर्चा

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: छत्‍तीसगढ़ में तीसरे चरण की 7 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इनमें से 6 सीटों के लिए अब तक 15 लोग नामांकन जमा कर चुके हैं। एक सीट पर अभी तक किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया है।

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: CG इस सीट पर नहीं खुला खाता: तीसरे चरण की 6 सीटों पर अब तक 15 ने भरा पर्चा
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की लोकसभा की 11 सीटों के लिए तीन चरणों चुनाव हो रहा है। पहले चरण में शामिल एक मात्र बस्‍तर सीट के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। वहीं, दूसरे चरण की 3 सीटों कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद में नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वहां 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। बाकी बची 7 सीटों पर तीसरे चरण में चुनाव होना है। इन सीटों के लिए 12 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। 4 दिन बाद भी इनमें से एक सीट पर किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। बाकी 6 सीटों के लिए अब तक 15 लोग पर्चा दाखिल कर चुके हैं। कुछ लोगों ने एक से अधिक पर्चा दिखल किया है। इस वजह से जमा किए गए नामांकनों की कुल संख्‍या 32 पहुंच गई है।

राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार कोरबा संसदीय क्षेत्र के लिए अब तक किसी भी उम्‍मीदवार ने पर्चा दाखिल नहीं किया है। बाकी 6 सीटों में रायपुर और दुर्ग के लिए अब तक 4-4 उम्‍मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। इनमें कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्‍याशी भी शामिल हैं। सरगुजा में 3 और जांजगीर में 2 दावेदारों ने नामांकन जमा किया है। वहीं बिलासपुर और रायरगढ़ केवल एक-एक उम्‍मीदवार ने पर्चा दाखिल किया है। तीसरे चरण की सीटों के लिए नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख 19 अप्रैल तय है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story