लॉकडाउऩ अपडेट : 3 मई के बाद देश की क्या होगी रणनीति…..प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की मंत्रियों के साथ चर्चा … ट्रेन के परिचालन सहित कई अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा

नयी दिल्ली 1 मई 2020। 3 मई के बाद देश में कोरोना संकट के क्या हालात होंगे ?….लॉकडाउन में क्या सख्ती बरकरार रहेगी या फिर राज्यों को फैसले के लिए अधिकृत किया जायेगा ?…दूसरे लॉकडाउन के खत्म होने के ठीक 48 घंटे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों के साथ बातचीत की। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और सीडीएस विपिन रावत भी मौजूद थे।

बैठक में 4 मई के बाद से क्या-क्या छूट दी जाये, उसे लेकर चर्चा की जायेगी। कोरोना से निपटने के लिए रणनीति में थोड़ा बदलाव किया गया है. लॉकडाउन का लॉक को खोलने के लिए पूरे देश को पहले ही तीन जोन में बांटा जा चुका है, लेकिन अब जोन के पैमाने बदले गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने 3 मई के बाद कौन से जिले रेड जोन में हैं, कौन से ग्रीन जोन में इसकी लिस्ट नए पैमाने के आधार पर जारी की है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने लॉकडाउन खत्म होने की तारीख यानी 3 मई के बाद की लिस्ट के लिए 130 जिले रेड जोन, 284 ऑरेंज जोन और 319 जिले ग्रीन जोन में शामिल किए गए हैं. देश के मेट्रो शहर रेड जोन में ही रहेंगे, जहां पर कोरोना वायरस फैलने का अधिक खतरा है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.