Begin typing your search above and press return to search.

एक बार फिर लॉकडाउन: इस राज्य में लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन… मुख्यमंत्री ने दिये संकेत

एक बार फिर लॉकडाउन: इस राज्य में लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन… मुख्यमंत्री ने दिये संकेत
X
By NPG News

नईदिल्ली 19 मार्च 2021. महाराष्ट्र के बढ़ते कोरोना संक्रमण के आंकड़ों ने देश में कोरोना की दूसरी लहर के संकेत दे दिये हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी अब स्पष्ट कर दिया कि अगर नयी गाइडलांस का लोगों ने पालन नहीं किया तो हमारे पास लॉकडाउन ही विकल्प है.

उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट कर दिया कि अगर कोरोना के आंकड़े जल्द नियंत्रण में नहीं आये तो राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लग सकता है. राज्य की गंभीर स्थिति का अनुमान इससे ही लगा सकते हैं कि सितंबर 2020 में कोरोना के जो आंकड़े थे राज्य अब वही हैं. महाराष्ट्र में हालात अब नियंत्रण से बाहर आ रहे हैं. केंद्र भी लगातार बढ़ते आंकड़े से परेशान है.

कोरोना के बढ़ते मामले पर राज्य के मुख्यमंत्री ने चिंता जाहिर करते हुए कहा, कोविड-19 के मामले सितंबर 2020 के स्तर पर पहुंच चुके हैं. अच्छी बात ये है कि हमारे पास इस वक्त वैक्सीन है. हम लोगों को वैक्सीन दे रहे हैं संक्रमण को फैलने से रोकने की पूरी कोशिश की जा रही है. अगर नये नियमों का भी लोग पालन नहीं करेंगे तो सरकार और सख्ती करेगी.

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नये नियम लागू किये हैं 31 मार्च 2021 तक के लिए जारी की गई इस नई गाइडलाइन के मुताबिक, राज्य के सभी ड्रामा थिएटर्स और ऑडिटोरियम में सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ उन्हें ऑपरेट किया जाएगा. इसके साथ ही, बिना मास्क के इसके अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. साथ ही तामपान के मांपने वाले डिवाइस का इस्तेमाल किया जाएगा, ताकि किसी बुखार वाले व्यक्ति को प्रवेश ना दिया जाए.

प्राइवेट ऑफिस 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ काम करेंगे. इसमें कहा गया है कि सभी मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां और होटलों को सिर्फ पचास फीसदी क्षमता के साथ खोलना होगा. इसके अलावा सभी मॉल्‍स में लोगों को मास्क पहनाने और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करवाने के लिए ज्‍यादा स्‍टाफ को तैनात करना होगा. सभी रेस्तरां, होटल और सिनेमा हॉल में मास्क पहनना, तापमान जांचना और हाथों को सेनेटाइज करना अनिवार्य कर दिया गया है.

Next Story