लॉकडाउन आदेश- बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ के इस जिले में जारी हुआ लॉकडाउन का आदेश….10 दिनों तक जिले का नगरीय इलाका रहेगा पूरी तरह लॉक…. जानिये कब से लगेगा टोटल लॉकडाउन…

दुर्ग 17 सितंबर 2020। छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़े आंकड़े के बीच अब लॉकडाउन का सिलसिला भी शुरू हो गया है। पहले राजनांदगांव, फिर बेमेतरा, उसके बाद मुंगेली के बाद अब दुर्ग भी लॉकडाउन होने जा रहा है। कलेक्टर सर्वेश भूरे ने इस बाबत 10 दिन के लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया है। कलेक्टर ने 20 सितंबर से 30 सितंबर तक जिले के नगरीय क्षेत्र में लॉकडाउन का निर्देश दिया है।

लॉकडाउन के 72 घंटे पहले जारी किये निर्देश के बाद लोगों को जरूरत की चीजों की व्यवस्था करने का आग्रह किया गया है। नगरीय क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान कुछ अतिआवश्यक चीजों को खोलने की इजाजत दी जायेगी। हालांकि अभी विस्तृत आदेश का इंतजार किया जा रहा है।

आपको बता दें कि दुर्ग छत्तीसगढ़ का दूसरा सबसे प्रभावित जिला है, जहां कोरोना मरीज के साथ-साथ मौत भी ज्यादा हुई है। बुधवार यानि 16 सितंबर तक के आंकडों की बात करें तो दुर्ग में अभी तक कुल 7008 पॉजेटिव मरीज मिले हैं, जिनमें से अभी कुल 3973 एक्टिव केस हैं, जो या तो अस्पताल या फिर होम आइसोलेट हैं, वहीं मौत के आंक़ड़ों की बात करें तो अभी तक जिले में 59 लोगों की मौत हो चुकी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.