Begin typing your search above and press return to search.

लॉकडाउन: अब इस राज्य ने भी 7 जून तक लगाया लॉकडाउन… होगी सख्त पाबंदियां, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

लॉकडाउन: अब इस राज्य ने भी 7 जून तक लगाया लॉकडाउन… होगी सख्त पाबंदियां, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान
X
By NPG News

नईदिल्ली 21 मई 2021। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठकर हमने लॉकडाउन पर फैसला लिया है। विशेषज्ञों की राय के अनुसार हम 7 जून सुबह 6 बजे तक सख्त प्रतिबंध बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने सरकारी जिला अस्पतालों में म्यूकोर्माइकोसिस (ब्लैक फंगस) मरीजों का मुफ्त इलाज करवाने का फैसला लिया है।

राज्य के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने कहा है, ”जब स्थिति गंभीर है और वायरस तेजी से फैल रहा है तो सख्त कदम उठाना आवश्यक है। लोगों को लॉकडाउन की गंभीरता समझनी चाहिए और हमारे संग सहयोग करें। अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों के वाहन जब्त करने जैसे प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।” मंत्री ने यह भी कहा कि ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन उपायों को सख्ती से लागू किया जा रहा है।

कर्नाटक इन दिनों कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। राज्य में कोविड-19 के कुल मामलों और उससे हुई मौत के मामलों मे से एक-तिहाई राज्य में दूसरी लहर के दौरान यानी पिछले ढाई महीने में सामने आए हैं। दूसरी लहर में बच्चे, किशार और युवक काफी संक्रमित हुए और कई की इससे मौत भी हो गई।

आंकड़ों के अनुसार, एक मार्च से 15 मई के बीच राज्य में संक्रमण के 7,06,449 मामले सामने आए, जिनमें से 7,980 लोगों की मौत हो गई। वहीं, पिछले साल वैश्विक महामारी के शुरू होने से अभी तक राज्य में कुल 21,71,931 मामले सामने आए, जिनमें से 21,434 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई।

Next Story