लॉकडाउन: इन राज्यों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लगा नाइट कर्फ्यू, रहेगी कड़ी निगरानी

नईदिल्ली 31 दिसंबर 2020. नया साल को लेकर कई राज्यों ने तैयारियां शुरू कर दी है. देश की राजधानी दिल्ली में अगर शराब पी कर गाड़ी चलाते पकड़े गये तो ट्रैफिक पुलिस की सख्ती के लिए तैयार रहें दूसरी तरफ महाराष्ट्र, ओड़िशा सरीखे राज्यों ने रात में लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया है. नये साल में लोग एक जगह इकट्ठा ना हो बहुत भीड़ ना लगे इसके लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है.

महाराष्ट्र सरकार ने नये साल को देखते हुए लॉकडाउन का समय 31 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है. होटल में किसी तरह की बड़ी पार्टी और बड़े जमावड़े पर भी रोक लगायी गयी है.

इस तरह ओड़िशा में भी राज्य सरकार ने फैसला लिया है. ओड़िशा सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा रखा है. इनमें सार्वजनिक जगहों के साथ- साथ होटल, रेस्तरां, क्लब सहित सभी जगहें शामिल हैं जहां इस तरह का आयोजन होना संभव है.

राज्य सरकार पर इस कड़ी नजर रखी है कि कोरोना वायरस के मद्देजनर कहीं भी लोगों की एक साथ भीड़ ना जमा हो. सरकार कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन को लेकर भी चिंतित है, ऐसे में नये साल के जश्न में लोगों का एक जगह जमा होना बड़ा खतरा साबित हो सकता है. सरकार 31 जनवरी औऱ 1 जनवरी को लेकर विशेष नजर रखेगी.

दिल्ली में मार्केट, बार-रेस्टोरेंट व सड़कों पर पकड़े जाने वाले ऐसे संदिग्ध लोगों का नजदीक सरकारी अस्पताल में इलाज होगा. दरअसल, अभी तक ट्रैफिक पुलिस सड़कों पर एल्कोमीटर से ड्रंकन ड्राइविंग की जांच करती है, लेकिन बीते मार्च से कोरोना संक्रमण के चलते यह बंद है. इस बार शराब पी कर पकड़े गये लोगों के खून की जांच होगी.

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!