Begin typing your search above and press return to search.

लॉकडाउन: इस राज्य में 15 दिनों के लिए बढ़ सकता है मिनी लॉकडाउन, कैबिनेट में आज होगा फैसला

लॉकडाउन: इस राज्य में 15 दिनों के लिए बढ़ सकता है मिनी लॉकडाउन, कैबिनेट में आज होगा फैसला
X
By NPG News

मुंबई 28 अप्रैल 2021। कोरोना पर काबू पाने के लिए उद्धव ठाकरेसरकार ने राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगा रखी हैं। हालांकि कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद राज्य में 15 दिन के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है।. यानी महाराष्ट्र में अब लॉकडाउन 1 से 15 मई तक के लिए बढ़ना लगभग तय है। इस पर अंतिम फैसला बुधवार को सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट मीटिंग में होगा। राज्य के राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वडेत्तीवार ने कहा कि मुंबई में नए केसों की रफ्तार थम गई है, लेकिन राज्य के दूसरे हिस्सों में अब भी संक्रमण की रफ्तार तेज है। बता दें कि मुंबई के अलावा नागपुर, पुणे, ठाणे और औरंगाबाद में लगातार नए केसों में इजाफा हो रहा है।

उद्धव ठाकरे के मंत्री ने कहा, ‘राज्य में प्रतिबंधों को लागू किए जाने के बाद से मुंबई में केसों की रफ्तार कम हुई है, लेकिन राज्य के दूसरे हिस्सों में ऐसा नहीं हुआ है। अब भी विदर्भ, मराठवाड़ा और अन्य हिस्सों में कोरोना के केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है।’ विजय वडेत्तीवार ने कहा कि स्थिति का जायजा लेने के बाद कैबिनेट मीटिंग में लॉकडाउन के विस्तार को लेकर फैसला लिया जाएगा। एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से कोरोना के केसों और पाबंदियों की समीक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि केसों की रफ्तार में बड़ी गिरावट नहीं आई है। ऐसे में प्रतिबंध एक बार में ही खत्म नहीं होंगे बल्कि धीरे-धीरे हटाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य में प्रतिबंधों में तब तक ढील नहीं दी जाएगी, जब तक प्रतिदिन नए केसों का आंकड़ा 35 से 40 हजार तक नहीं पहुंच जाता। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन के दौरान वैक्सीनेशन के अभियान में तेजी लाई जाएगी। अधिकारी ने कहा, ‘आने वाले दिनों में तेजी से वैक्सीनेशन और प्रतिबंधों के चलते राज्य में कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल सकती है।’ बता दें कि राज्य सरकार ने 14 अप्रैल से 1 मई तक के लिए कड़े प्रतिबंधों का ऐलान किया था। इसके अलावा जिले के बाहर या फिर एक से दूसरे शहर में यात्रा पर भी रोक लगा दी थी। ऐसी किसी भी मूवमेंट के लिए ई-पास को अनिवार्य किया गया है।

Next Story