Begin typing your search above and press return to search.

लाॅकडाउनः मुंगेली, जरहागांव, पथरिया, सरगांव में 22 से 28 जुलाई तक रहेगा लाॅकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

लाॅकडाउनः मुंगेली, जरहागांव, पथरिया, सरगांव में 22 से 28 जुलाई तक रहेगा लाॅकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश
X
By NPG News

मुंगेली ,20 जुलाई 2020। मुुंगेली में 22 जुलाई से 28 जुलाई तक लाॅकडाउन रहेगा। मंुगेली कलेक्टर ने आज इसका आदेश जारी कर दिया। इसके तहत मुंगेली, पथरिया, जरहागांव, सरगांव, बेरला, सेतगंगा में अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सारे व्यापारिक संस्थान बंद रहेंगे। सरकारी आफिस भी इस दौरान बंद रहेंगे।

इस आदेश में स्पष्ट किया गया है कि राज्य सरकार के सभी कार्यालयों को बंद किया जा रहा है, और जिला अथवा डिवीजन स्तर के प्रमुखों के कार्याल यदि खुले भी रहेंगे तो वहाँ आम नागरिकों को प्रवेश पूर्व अनुमति की आवश्यकता होगी। इनमें पुलिस थाना और चैकी भी शामिल है, यदि आम नागरिक यहाँ प्रवेश करना चाहते हैं तो कार्यालय प्रमुख की अनुमति अनिवार्य होगी।
आदेश में स्पष्ट किया गया है कि शासकीय कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे।वहीं बैंकों को लेकर दिशानिर्देश भी हैं जिसमें बताया गया है कि बैंक न्यूनतम अनिवार्य आवश्यकता तक ही कर्मचारियों का उपयोग किया जाएगा,किसी भी स्थिति में बैंक के भीतर अधिकतम पाँच ग्राहक ही प्रवेश करेंगे। वहीं यह निर्देश भी हैं कि बैंक प्रबंधन कर्मचारियों के लिए सामूहिक आवागमन हेतु कोई वाहन व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराएगा।

अखबार बाँटने वाले हॉकर और घर घर दूध बाँटने वालों को सुबह साढ़े पाँच से साढ़े नौ बजे तक की अनुमति होगी।दूध बेचने के लिए शाम छ से सात बजे तक अतिरिक्त अनुमति होगी ।
नागरिकों को यथासंभव घर पर रहना है और अति अनिवार्य स्थिति में ही घर से बाहर निकलना है, वह भी तब जबकि उन्होंने मास्क पहने हो और सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा हो। देखिए कलेक्टर का आदेश-

Next Story