comscore

रायपुर में भी लॉकडाउन !….स्वास्थ्य मंत्री ले रहे हैं शीर्ष अधिकारियों की बैठक…. कलेक्टर, एसपी, निगम कमिश्नर सहित तमाम आला अधिकारी हैं मौजूद… कुछ देर में आ सकता है बड़ा निर्णय

रायपुर 2 अप्रैल 2021। दुर्ग के बाद अब रायपुर में भी लॉकडाउन की अटकलें शुरू हो गयी है। राजधानी में कोरोना की समीक्षा के लिए एक बड़ी बैठक चल रही है, जिसमें लॉकडाउन पर भी चर्चा होगी। राजधानी में दो दिनों में जिस तरह से कोरोना से बदतर हालात हुए हैं, उसके बाद आशंका गहराने लगी है कि रायपुर में भी लॉकडाउन लगाया जायेगा। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अभी कलेक्टर, एसपी, निगम कमिश्नर, सीएएमएचओ, जिला पंचायत सीईओ सहित अन्य अफसरों की बैठक ले रहे हैं।

माना जा रहा है कि बैठक के बाद राजधानी में लॉकडाउन का निर्णय लिया जा सकता है, हालांकि चर्चा ये भी है कि ज्यादा से ज्यादा इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाकर पहले कोरोना पर रोक लगाने का प्रयास किया जाये, अगर इससे हालात काबू में आते हैं तो फिर लॉकडाउन के बजाय कंटेनमेंट जोन पर जोर दिया जायेगा।

राजधानी में कोरोना से हालात बेहद बदतर हो गये हैं। अस्पताल में ना तो वैंटिलेटर बचे हैं और ना आक्सीजन बेड। आईसीयू भी पूरे फुल हो चुके हैं, एम्स और मेकाहारा के बाद अब माना को कोविड अस्पताल भी भर चुका हैं, ऐसे में राजधानी में कोरोना की स्थिति पर लगाम लगाने के लिए बेहद ही सख्त फैसले की जरूरत है।

रायपुर में अभी 7400 से ज्यादा कोरोना के सक्रिय मरीज हैं, जबकि कुल पॉजेटिव मरीजों की संख्या 67000 से पार पहुंच गयी है। राजधानी में अब तक 915 लोगों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना के इस डरावने आंकड़े के बाद राजधानी में कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगाना बेहद जरूरी हो गया है।  राजधानी में पॉजटिव रेट 34.9 प्रतिशत पर पहुंच गया है। जबकि प्रदेश में  11.3 पोजटिव रेट का आंकड़ा है।

Spread the love