लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां : मुंबई के स्टेशन पर उमड़ा मजदूरों का सैलाब, लाठीचार्ज कर पुलिस ने सभी को वापस लौटाया…..उद्धव से गृहमंत्री अमित शाह ने की बात

मुंबई 14 अप्रैल 2020। लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने की एक खबर ने पूरे देश को हैरान कर दिया है। वो तस्वीर मुंबई के बांद्रा स्टेशन की थी, जहां हजारों की भीड़ आज शाम बांद्रा रेलवे स्टेशन पर इकट्ठा हो गयी।  ये सभी मजदूर घर जाने के लिए स्टेशन पर पहुंच गए. मजदूरों को उम्मीद थी कि लॉकडाउन खत्म हो जाएगा. उन्हें हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया.मुंबई के बांद्रा में जामा मस्जिद के पास काफी संख्या में लोग एक जगह इकट्ठा हुए, घर वापस भेजे जाने की मांग कर रहे हैं. बाद में पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज भी किया. महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना के मामले आए हैं. यहां 2337 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं.

बांद्रा में भीड़ इकट्ठा होने के मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फोन किया. इस दौरान उन्होंने इस बात पर जोड़ दिया कि इस तरह की घटना से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई कमजोर होगी.महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का ने बांद्रा में भीड़ के जुटने पर कहा कि व्हाट्सएप के जरिए कुछ लोग अफवाहें फैला रहे हैं. धार्मिक टिप्पणी कर रहे हैं. ऐसे 197 लोगों पर कार्यवाही हुई है और 37 को गिरफ्तार भी किया गया है.

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है. मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं कि जब उनके साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस हुई तो महाराष्ट्र के सीएम को सबसे पहले बोलने का मौका दिया. हमने लॉकडाउन को लेकर कहा. प्रधानमंत्री ने आज लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का एलान किया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र संभवत सबसे ज्यादा टेस्ट कर रहा है. मुंबई ने 22000 से अधिक नमूनों का टेस्ट किया है जिसमें से आज सुबह तक 2334 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.10% लोग ठीक हो चुके हैं.

Spread the love