Begin typing your search above and press return to search.

लॉकडाउन बढ़ाया गया : …. यहां 31 जुलाई तक के लिए राज्य सरकार ने लगाया लॉकडाउन…. कोरोना के मद्देनजर इस राज्य ने लिया बड़ा फैसला…

लॉकडाउन बढ़ाया गया : …. यहां 31 जुलाई तक के लिए राज्य सरकार ने लगाया लॉकडाउन…. कोरोना के मद्देनजर इस राज्य ने लिया बड़ा फैसला…
X
By NPG News

कोलकाता 24 जून 2020। पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. सूबे में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है. सूबे में स्कूल और कॉलेज 31 जुलाई तक पहले से ही बंद किए जा चुके हैं. बुधवार को सर्वदलीय बैठक के बाद ममता बनर्जी सरकार ने सूबे में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया.

पश्चिम बंगाल में फिलहाल जारी लॉकडाउन 30 जून को समाप्त होने वाला था। राज्य सचिवालय के सामने स्थित सभागार में सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के बाद बनर्जी ने कहा कि नेताओं के बीच विचारों की भिन्नता थी, लेकिन अंतत: तय किया गया कि लॉकडाउन को कुछ ढील के साथ जुलाई के अंत तक बढ़ा दिया जाए।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 4930 एक्टिव केस हैं। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 580 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अभी तक कुल 14728 कोरोना मरीज मिले हैं।

वहीं, पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने निजी और सरकारी अस्पतालों को चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने मरीजों को भर्ती करने से इनकार किया तो उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, निजी अस्पतालों द्वारा भर्ती करने और सेवाएं देने से इनकार की घटनाएं सामने आयी हैं और मरीज इन अस्पतालों के इस लापरवाहीपूर्ण रवैये के चलते नुकसान उठाते हैं।

Next Story