Begin typing your search above and press return to search.

लॉकडाउन ब्रेकिंग : क्या फिर से लगेगा देश में लॉकडाउन……इन शहरों में लॉकडाउन लगाया गया… देश के इन शहरों में लगाया गया लॉकडाउन

लॉकडाउन ब्रेकिंग : क्या फिर से लगेगा देश में लॉकडाउन……इन शहरों में लॉकडाउन लगाया गया… देश के इन शहरों में लगाया गया लॉकडाउन
X
By NPG News

नयी दिल्ली 5 मार्च 2021। देश के कुछ राज्यों में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए कुछ राज्यों में लॉकडाउन जैसे कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं. महाराष्ट्र और तमिलनाडु सरकार ने तो राज्य के लोगों से संपूर्ण लॉकडाउन से बचने के लिए कोविड दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को यह कहा था कि वह लॉकडाउन लगाना नहीं चाहते लेकिन मजबूरी भी कोई चीज होती है. हालांकि, उन्होंने आश्वासन दिया कि वह स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने महाराष्ट्र में लॉकडाउन से बचने के लिए राज्य के लोगों से मास्क पहनने का अनुरोध किया है. हालांकि कोरोना के तेजी से बढ़ते आंकड़े चिंता का विषय है.

इन राज्यों और शहरों में लगे हैं लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध (Lockdown-Like Restrictions in These States)

तमिलनाडु (Tamil Nadu Lockdown News): कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना से जुड़े प्रतिबंधों को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है. राज्य सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ऑफिस, दुकानें, औद्योगिक और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान सीमित घंटों के हिसाब से जारी रहेंगे. आदेश में कहा गया है कि कोविड से संबंधित किसी भी प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में नाइट कर्फ्यू को 14 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इसके अलावा इस दौरान स्कूल, कॉलेज और निजी कोचिंग क्लासेस भी बंद रहेंगी. पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी भी चीज की इजाजत नहीं होगी.

अमरावती (Amravati): अमरावती में लगे लॉकडाउन (Lockdown) को एक हफ्ते बढ़ाकर 8 मार्च तक के लिए कर दिया गया है. अमरावती में 21 फरवरी को पहली बार प्रतिबंध लगाए गए थे. इस दौरान सभी जरूरी सेवाओं की दुकानें छोड़कर सबको बंद करने का फैसला किया गया था. इसके साथ-साथ सभी स्कूलों और कॉलेजों को भी बंद रखने का फैसला किया गया था.

अकोला (Akola): अकोला में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को बढ़ाकर 8 मार्च तक कर दिया गया है. इससे पहले 1 मार्च तक प्रतिबंधों को बढ़ाया गया था.

अकोट (Akot): यहां भी लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगाए गए हैं. 5-6 मार्च के बीच यहां के हालात की समीक्षा की जाएगी और आगे का फैसला लिया जाएगा.

मुर्जितापुर (Murjitapur): मुर्जितापुर में भी कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है.

अचलापुर (Achalpur): इस शहर में भी 8 मार्च की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है.

Next Story