Begin typing your search above and press return to search.

लॉकडाउन ब्रेकिंग : इस राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन की तैयारी…..जानिये कब से लगेगा यहां लॉकडाउन….कोरोना की दूसरी लहर से देश में मचा हाहाकार

लॉकडाउन ब्रेकिंग : इस राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन की तैयारी…..जानिये कब से लगेगा यहां लॉकडाउन….कोरोना की दूसरी लहर से देश में मचा हाहाकार
X
By NPG News

मुंबई 26 मार्च 2021। देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा दिया है। एक ही दिन में करीब 60 हजार से ज्यादा केस मिलने के बाद देश में लॉकडाउन की अटकलें फिर से लगने लगी है। इधर महाराष्ट्र ने संपूर्ण राज्य में लॉकडाउन के संकेत दे दिये हैं। कोरोना की रफ्तार अगर बनी रही तो 3 अप्रैल से पूरे महाराष्ट्र में लॉकडाउन लग सकता है। महाराष्ट्र में कोरोना ने हड़कंप मचा दिया है। 3 दिन में ही प्रदेश में 1 लाख से ज्यादा कोरोना के केस आ चुके हैं। मौत का आंकड़ा भी 500 से ज्यादा हो गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बड़ा बयान दिया है. पुणे में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अजित पवार ने कहा कि हम राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को मॉनिटर कर रहे हैं, 2 अप्रैल तक नज़र रखी जाएगी. अगर लोग कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करते रहे, तो सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अजित पवार ने नई गाइडलाइन्स का भी ऐलान कर दिया है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मॉल, मार्केट, सिनेमा हॉल को अभी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही काम करना चाहिए. साथ ही किसी भी शादी में 50 लोगों से अधिक लोग नहीं आने चाहिए.

अजित पवार ने ऐलान किया कि अंतिम संस्कार में 20 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी जाएगी. जबकि अस्पतालों में एक बार फिर कोरोना मरीजों के लिए बेड रिजर्व किए जा रहे हैं, प्राइवेट अस्पतालों से भी 50 फीसदी बेड रिजर्व रखने को कहा गया है.

बता दें कि महाराष्ट्र के बीड जिले में आज से लॉकडाउन की शुरुआत हो गई है, जो 4 अप्रैल तक चलेगा। इससे पहले नागपुर में भी 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन लागू था।

इस बीच उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि यदि केसों में कमी नहीं आई और लोग नहीं माने तो फिर लॉकडाउन का भी फैसला लिया जा सकता है। गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए अजित पवार ने कहा कि पूरी तरह से शटडाउन को लेकर जनप्रतिनिधियों में मतभेद हैं और इस पर चर्चा की जा रही है। इस बीच उन्होंने पुणे जिला प्रशासन की मीटिंग बुलाई है, जिसमें वह जिले में कोविड से पैदा हालात पर चर्चा करेंगे। इससे पहले अजित पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे से मिलकर पुणे समेत राज्य के तमाम हिस्सों में कोरोना को लेकर रिपोर्ट पेश की थी। बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे और उनके मंत्री बेटे आदित्य ठाकरे भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

Next Story