लॉकडाउन ब्रेकिंग : 30 अप्रैल तक बढ़ाया जायेगा देश का लॉकडाउन ! ….केंद्र सरकार ने दी जानकारी- आज नहीं करेंगे प्रधानमंत्री देश को संबोधित…..मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के फैसले को सराहा

नयी दिल्ली 11 अप्रैल 2020। देश में लॉकडाउन बढ़ाने पर मोदी सरकार ने फैसला ले लिया है। हालांकि इसका बस औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है। कोरोना संकट को देखते हुए 24 मार्च को देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. 25 मार्च से शुरू हुए देशव्यापी लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल है.चर्चा है कि पीएम मोदी  देश को संबोधित कर सकते हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि वह देश को लॉकडाउन की नई समयसीमा के बारे में बता सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के लिए राहत का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि इस बात की जानकारी आ गयी है कि आज पीएम का कोई संबोधन नहीं होगा।

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है. इसके साथ ही इसको 30 अप्रैल से आगे बढ़ाए जाने की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया है. यह सूचना देने के लिए पीएम मोदी देश को संबोधित कर सकते हैं. इसके साथ ही किसानों के लिए भी एक बड़ा ऐलान किया जा सकता है. मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने राज्यों को फंडिंग को लेकर कुछ नहीं कहा है.

हालांकि 21 दिनों के लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं. देश में अब तक कोरोना वायरस के सात हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं. जिसके बाद अब 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक ट्वीट से भी इस बात की जानकारी सामने आ गयी है। अरबिंद केजरीबाल ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाकडाउन बढ़ाने का अच्छा फैसला लिया है।

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ हुई इस बैठक में दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश और पंजाब समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने के लिए सुझाव दिए. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन आगे जारी रखने की मांग की.

मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि  लॉकडाउन की बात करते हुए मैंने कहा था कि जान है तो जहान है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जब मैंने राष्ट्र के नाम सन्देश दिया था तो प्रारम्भ में बल दिया था कि हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है. देश के अधिकतर लोगों ने इस बात को समझा और घरों में रहकर अपना दायित्व भी निभाया.

Spread the love