लॉकडाउन ब्रेकिंग : 5 जिलों में लगा 7 दिनों का लॉकडाउन…. सिर्फ अति आवश्यक सेवाएं ही रहेगी चालू, नाईट कर्फ्यू भी लगाया गया….

पुणे 21 फरवरी 2021। कोरोना के बढ़े खतरे के बीच महाराष्ट्र के कई जिलों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। बीएमसी ने पहले ही 1305 इमारतों को सील कर दिया है. वहीं अमरावती शहर और अचलपुर शहर में सात दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. इन इलाकों में बड़ी संख्या में कोरोना मरीज सामने आए हैं. इस दौरान जिले में केवल आवश्यक सेवाओं के संचालन की अनुमति रहेगी.

अमरावती डिवीजनल कलेक्टर ने रविवार को अमरावती (Amravati), अकोला (Akola), बुलढाना, वाशिम, यवतमाल में सात दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. ये पाबंदियां आगामी 1 मार्च तक जारी रहेंगी. शादियों में केवल 25 लोगों के शामिल होने की अनुमति है. वहीं, निजी दफ्तरों में केवल 15 फीसदी कर्मचारियों को आने की इजाजत दी गई है. साथ ही स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे.

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बीएमसी काफी सख्त है. बांद्रा पश्चिम में बीएमसी ने 145 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करवाया है. दरअसल शनिवार देर रात एक कैफे में रेड डाली गई थी. यहां पर 200 लोग पार्टी कर रहे थे. ये सारे लोग फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन नहीं कर रहे थे. बीएमसी ने कैफे पर भी 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया है.

वहीं 20 फरवरी को मुंबई में 16,154 लोगों का जुर्माना काटा गया है. इन लोगों ने फेस मास्क नहीं पहना था. इन सभी लोगों से बीएमसी ने 32 लाख रुपये बतौर जुर्माना लिया है. प्रदेश में फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. यही वजह है कि बीएमसी पूरी सख्ती दिखा रही है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार शाम सात बजे राज्य के लोगों को संबोधित करेंगे. सीएम के इस संबोधन को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं. सीएम उद्धव ठाकरे का यह संबोधन इसलिए भी अहम है क्योंकि मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है.

Spread the love