लॉकडाउन ब्रेकिंग : इस राज्य में लॉकडाउन लग सकता है, मुख्यमंत्री आज कर सकते हैं ऐलान….राज्य के नाम संबोधन है आज शाम … कोरोना का यहां फूटा कहर

मुंबई 21 फरवरी 2021।  कोरोना वैक्सीन आने के बाद भी देश में कोरोना की खतरनाक आहट सुनाई पड़ने लगी है। महाराष्ट्र में कोरोना एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहा है। लिहाजा महाराष्ट्र में लॉकडाउन की फिर से सुगबुगाहट शुरू हो गयी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज शाम सात बजे राज्य के लोगों को संबोधित करेंगे. सीएम के इस संबोधन को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं. सीएम उद्धव ठाकरे का यह संबोधन इसलिए भी अहम है क्योंकि मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है.

महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार पहले ही बता चुके हैं कि नागपुर, अमरावती, यवतमाल जैसे जिलों में बढ़ते COVID-19 मामलों को देखते हुए राज्य सरकार इन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने की सोच रही है. इस संबंध में सीएम की अध्यक्षता में बैठक होने वाली है जिसमें फैसला लिया जाना है.

लॉकडाउन की अटकलें

असल में मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे कई लोगों का मानना है कि शायद कुछ चुनिंदा जगहों पर लॉकडाउन लागू कर दिया जाए. मुंबई, ठाणे, अमरावती, पुणे, नागपुर आदि इलाकों में हाल के दिनों में कोरोना के एक्टिव मामलों में वृद्धि देखी गई है.

नए स्ट्रेन के एंट्री की आशंका

अकोला, यवतमाल, सतारा और अमरावती जैसे क्षेत्र भी अधिकारियों के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं, जहां कोरोना केस बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में 20 फरवरी को कोरोना के 6,281 नए मामले दर्ज किए गए और जबकि इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से 40 मरीजों ने दम तोड़ दिया. ऐसी आशंका है कि वायरस का नया स्ट्रेन राज्य में भी एंट्री कर सकता है. हालांकिनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) पुणे से सैम्पल की फाइनल रिपोर्ट आनी बाकी है.

Spread the love