Begin typing your search above and press return to search.

लॉकडाउन ब्रेकिंग : फिर लौट रहा है कोरोना, यहां लॉकडाउन का आदेश जारी…..इस राज्य में दो दिन का कंप्लीट लॉकडाउन….मरीजों की संख्या ने बढ़ायी चिंता

लॉकडाउन ब्रेकिंग : फिर लौट रहा है कोरोना, यहां लॉकडाउन का आदेश जारी…..इस राज्य में दो दिन का कंप्लीट लॉकडाउन….मरीजों की संख्या ने बढ़ायी चिंता
X
By NPG News

कोच्चि 29 जुलाई 2021। देश के कई राज्यों में कोरोना फिर से खतरे की घंटी बजाता दिख रहा है। इनमें सबसे ज्यादा बुरा हाल केरल का है। कोरोना के डर से थर्राये केरल ने तेज़ी से बढ़ते हुए मामलों के बीच एक बार फिर सख्त कदम उठाने शुरू किए हैं. राज्य में वीकेंड पर सख्ती बरकरार रखी जाएगी और संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. इस बार 31 जुलाई और 1 अगस्त को पूरी तरह से लॉकडाउन लगाया जाएगा.

केरल सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि राज्य में शनिवार और रविवार को सख्ती रखी जाएगी. इसके अलावा जो छूट दी गई हैं, वो सिर्फ सोमवार से शुक्रवार तक लागू रहेंगी. वीकेंड पर राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. हालांकि, इस दौरान किताबों की प्रिटिंग से जुड़े लोग कामकाज कर सकेंगे.

केरल में ये फैसला तब लिया गया है जब पिछले कुछ दिनों में तेजी से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. अभी हाल ही में ईद पर राज्य सरकार ने नियमों में ढील दी थी, जिसके बाद अचानक ही नए केस तेज़ी से बढ़े हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में जो नए केस आ रहे हैं उनमें से पचास फीसदी केरल से ही आ रहे हैं. अब केंद्र सरकार की ओर से 6 सदस्यों की एक टीम राज्य में भेजी जा रही है. जो राज्य के हालात का जायजा लेगी और राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करेगी.

देश में कोरोना वायरस के इस वक्त 3.97 लाख एक्टिव केस हैं, इनमें से करीब 1.49 लाख एक्टिव केस सिर्फ केरल से ही हैं. केरल के कई जिले ऐसे हैं, जहां पिछले कुछ दिनों में अचानक नए केस की संख्या दोगुना हो गई है.

Next Story