लॉकडाउन ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में अब नहीं लगेगा लॉकडाउन….CM भूपेश ने अमिताभ बच्चन के सवाल के जवाब में कही ये बात…. कोरोना कैसे इतना बढ़ा…CM भूपेश ने ये बतायी है वजह… पढ़िये क्या कुछ कहा है जवाब में

रायपुर 2 अक्टूबर 2020। छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन नहीं होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ कर दिया है कि वो अब लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन के पूछे सवाल का जवाब दे रहे थे। अमिताभ बच्चन के कोरोना की बढ़ी संख्या को लेकर सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाऩन के बाद राज्य की सीमाओं के खुलने और अंतर्राज्यीय परिवहन शुरू होने की वजह से प्रदेश में कोरोना मरीज बढ़े हैं।

उन्होंने साफ कहा कि वो अब लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है। अमिताभ बच्चन ने मुख्यमंत्री से पूछा कि शुरुआती वक्त में छत्तीसगढ़ में कोरोना बहुत कंट्रोल में था, लेकिन उसमें 300 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो गयी, ऐसा क्यों हो गया?..जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ की सीमा 7 राज्यों से मिलती है। लॉकडाउन के वक्त सभी सीमाएं सील थी, रेल परिवहन और उड़ानें बंद थी, लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद जो दूसरे प्रदेशों से लोग आये। ट्रेन, बस और फ्लाइट भी शुरू हो गयी, उसके अलावा छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित इलाका है, जहां पारा मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात हैं, जवान भी प्रदेश में लौटे, जिससे संक्रमण बढ़ा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में उन्होंने होम आईसोलेशन की सुविधा शुरू की है, क्योंकि अस्पतालों में मरीज अकेलापन महसूस करता है। घर में रहकर भी लोग अब स्वस्थ्य हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इस दौरान अमिताभ बच्चन को छत्तीसगढ़ में चलाये जा रहे कोरोना के खिलाफ अभियान और कोरोना मरीजों की सुविधाओं की जानकारी दी।

स्वच्छता को लेकर अमिताभ बच्चन के जवाब के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 16 हजार टन कचरे का रोज निपटारा करते हैं। प्रदेश की 10 हजार महिलाएं लगातार काम कर रही थी। ई-रिक्शा के जरिये कचरे का परिवहन हो रहा है, वहीं 11 लाख क्विंटल गोबर एकत्रित किया गया है, जहां 20 लाख रुपये का भुगतान गौ पालकों को किया गया है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.